सुलतानपुर-आईजीआरएस के माध्यम से जनता की विद्युत विभाग की सबसे ज्यादा शिकायत पर बिफरीं डीएम,सभी शिकायतें तीन दिन के अंदर हो निस्तारित

0 193

- Advertisement -

आॅनलाइन शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध ढंग से करें अधिकारी-जिलाधिकारी।

सुलतानपुर-आईजीआरएस के माध्यम से जनता की विद्युत विभाग की सबसे ज्यादा शिकायत पर बिफरीं डीएम,सभी शिकायतें तीन दिन के अंदर हो निस्तारित

- Advertisement -

लंबित/डिफाल्टर शिकायत मिलने पर सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ होगी कार्यवाही।

सुलतानपुर 24 जुलाई/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में आईजीआरएस सन्दर्भ, मुख्यमंत्री सन्दर्भ, जिलाधिकारी सन्दर्भ, सम्पूर्ण समाधान दिवस सन्दर्भों के कार्यालयवार समीक्षा बैठक आयोजित हुई, जिसमें जिलाधिकारी द्वारा गहन समीक्षा करने के पश्चात आईजीआरएस आॅनलाइन सन्दर्भ 128 सर्वाधिक विद्युत विभाग की डिफाल्टर पाये जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुए कड़ी फटकार एवं चेतावनी विद्युत विभाग के अधिकारियों को दी और स्पष्ट रूप से निर्देशित किया किया कि 03 दिन के अन्दर शत-प्रतिशत निस्तारण कर दिये जायें।
जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में राजस्व एवं आपदा विभाग, माध्यमिक शिक्षा, विद्युत, पुलिस, ग्राम्य विकास विभाग, लोक निर्माण, एलडीएम, कृषि, खादी एवं ग्रामोद्योग, जिला प्रोबेशन, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन सहित विभिन्न विभागों के आईजीआरएस सन्दर्भ, मुख्यमंत्री सन्दर्भ, जिलाधिकारी सन्दर्भ, सम्पूर्ण समाधान दिवस सन्दर्भों की गहन समीक्षा करते हुए उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग की आॅनलाइन शिकायतों की माॅनीटरिंग प्रतिदिन करते हुए त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों की लंबित/डिफाल्टर शिकायतों के निस्तारण समय से न होने के कारण जनपद की रैकिंग खराब चल रही है, जिसे 03 दिन के अन्दर सम्बन्धित अधिकारी निस्तारित कर आईजीआरएस सेल कलेक्ट्रेट को सूचित करें। उन्होंने कहा कि जिन विभागोंकी लंबित/डिफाल्टर शिकायत समीक्षा के दौरान पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ होगी कार्यवाही।
बैठक में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग की आईजीआरएस सन्दर्भ 128 लंबित/डिफाल्टर पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी कि 03 दिवस में शत-प्रतिशत शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) को निर्देशित किया कि जिन विभागों की आॅनलाइन शिकायतें डिफाल्टर हैं उनका स्पष्टीकरण भी लिया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि आॅनलाइन विभिन्न सन्दर्भों के शिकायतों की माॅनीटरिंग शासन स्तर पर होती है। इसमें अधिकारी गम्भीर होकर नियमित रूप से आने वाली शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा जनता दर्शन में जो शिकायतें प्राप्त होती हैं तथा सम्पूर्ण समाधान दिवस एवं मुख्यमंत्री सन्दर्भ सहित विभिन्न सन्दर्भों का निस्तारण समयबद्ध ढंग से अधिकारीगण करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।
बैठक का संचालन अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) उमाकान्त त्रिपाठी ने करते हुए आईजीआरएस सन्दर्भ, मुख्यमंत्री सन्दर्भ, जिलाधिकारी सन्दर्भ, सम्पूर्ण समाधान दिवस के सन्दर्भों को विभागवार/क्षेत्रवार लंबित/डिफाल्टर सन्दर्भों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों तथा उप जिलाधिकारी/तहसीलदार/नायब तहसीलदार/थानाध्यक्ष नियमित रूप से आॅनलाइन शिकायतोें को देखें और उसका त्वरित निस्तारण करें, ताकि लंबित/डिफाल्टर की श्रेणी में न आने पाये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय, उप जिलाधिकारी जयसिंहपुर राम अवतार, एसडीएम कादीपुर जयकरन, एसडीएम लम्भुआ राजेश सिंह, अपर उप जिलाधिकारी सदर विधेश, वरिष्ठ कोषाधिकारी वरूण खरे, उप कृषि निदेशक शैलेन्द्र शाही, जिला पूर्ति अधिकारी अभय सिंह, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी चन्द्रेश त्रिपाठी, डीसी(मनरेगा) विनय कुमार, सीओ सिटी श्याम देव, सहायक अभियन्ता विद्युत, पीडब्ल्यूडी प्रान्तीय खण्ड सहित विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।