अमेठी -एक लाख से अधिक विद्युत बकायादारों पर होगी कार्यवाही-जिलाधिकारी

0 225

- Advertisement -

अमेठी।जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक-दिए कई निर्देश

एक लाख से अधिक विद्युत बकायादारों पर होगी कार्यवाही-जिलाधिकारी

- Advertisement -

चंदन दुबे की रिपोर्ट

आज विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की।बैठक में जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता,अधिशासी अभियंताओं,एसडीओ और सभी जे.ई को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें।बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान सबसे ज्यादा विद्युत विभाग की शिकायतें आ रही हैं, उन्होंने कहा कि यदि कोई शिकायतकर्ता बिजली से संबंधित शिकायत करता है तो उसकी शिकायत प्राथमिकता से सुनते हुए निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए, यदि समस्या ज्यादा गंभीर हो तो उसे बता दिया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में जितने भी बिना मीटर वाले कनेक्शन हैं उनके यहां मीटर लगाया जाए तथा उसी के अनुसार प्रतिमाह बिल लेने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर बदलने की कार्यवाही शहरी क्षेत्र में 24 घंटे व ग्रामीण क्षेत्र में 48 घंटे में की जाए, जिससे जनता को समस्या का सामना ना करना पड़े।उन्होंने कहा कि फीडर पर यदि कोई समस्या होती है तो उसे 24 घंटे में ठीक कराएं।उन्होंने कहा कि जहां पर ज्यादा दिनों से विद्युत की समस्या है उन स्थानों को चिन्हित कर लें। जिलाधिकारी ने कहा कि एक लाख से बड़े बकायेदारों की सूची तैयार कर लें तथा उन्हें आरसी जारी करें उन्होंने कहा कि टीम बनाकर वसूली की कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि बिजली विभाग से संबंधित ज्यादा शिकायतें नहीं आनी चाहिए जिस क्षेत्र से शिकायतें ज्यादा आएंगी उस क्षेत्र के अधिशासी अभियंता, एसडीओ तथा जेई के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में उन्होंने स्पष्ट कहा कि लंबित विद्युत कनेक्शन व बिलो की गड़बड़ी ठीक कराने के लिए संबंधित अधिकारी रुचि लेकर कार्य करें। यदि इन कार्यो में लापरवाही बरती गई तो कड़ी कार्रवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि विद्युत चोरी पर अंकुश लगाया जाए, अवैध उपभोक्ताओं के विरुद्ध प्रथमिकी दर्ज करायी जाए। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली हेतु बड़े बकायदारों पर व्यापक स्तर पर कार्रवाई करें. जो एक वर्ष से डिफॉल्टर हैं उनकी सूची सार्वजनिक करते हुए उनपर सख्त कार्रवाई करे। उन्होंने ट्रिपिंग, लोड शेडिंग, लो-वोल्टेज की समस्याओं को दूर करें, शहरी क्षेत्र के साथ- साथ ग्रामीण क्षेत्रो में बिजली की आपूर्ति निर्वाध गति से करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, जिला विकास अधिकारी बंशीधर सरोज, अधीक्षण अभियंता पीके ओझा, समस्त अधिशासी अभियंता, एसडीओ, व जूनियर इंजीनियर मौजूद रहे।