अमेठी।सीडीओ ने किया दो दिवसीय विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ, विषय की गंभीरता समझ कर करें उसकी तैयारी-सीडीओ

0 171

- Advertisement -

अमेठी।सीडीओ ने किया दो दिवसीय विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

विषय की गंभीरता समझ कर करें उसकी तैयारी-सीडीओ

जवाहर नवोदय विद्यालय गौरीगंज के प्रांगण में आज जिला विज्ञान क्लब अमेठी द्वारा दो दिवसीय विज्ञान महोत्सव का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ ने दीप प्रज्वलित कर किया इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सिर्फ पढ़ाई में केवल रटने पर ध्यान न दें,बल्कि विषय की गंभीरता को समझ कर उसकी तैयारी करें। विज्ञान विषय में सभी को प्रयोगों के आधार पर समझने की जरूरत है,उन्होंने कहा कि विद्यार्थी किसी भी विषय को महत्वहीन ना समझे क्योंकि सभी विषय आपकी प्रगति में सहायक होंगे।इसके बाद उन्होंने छात्रों द्वारा बनाए गए मॉडल और पोस्टर का अवलोकन किया तथा छात्रों की सराहना भी किया।

कार्यक्रम में आरआरएसआइएमटी इंजीनियरिंग एंड एमबीए कॉलेज मुन्शीगंज, एस0जे0एस0 पब्लिक स्कूल,जीजीआईसी अमेठी,राजकीय हाई स्कूल अमेठी, शिव प्रताप इंटर कॉलेज, ए0एच0इंटर कॉलेज के छात्रों ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक श्रीमती पूजा यादव व डीआईओएस नंदलाल गुप्ता ने भी छात्रों को प्रोत्साहित किया।

छात्रों ने विज्ञान मॉडल एवं पोस्टर प्रस्तुत किए तथा वैज्ञानिक व्याख्यान भी प्रस्तुत किए,जिनका परिणाम कार्यक्रम के दूसरे दिन घोषित किया जाएगा और सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।