अमेठी-पीडब्ल्यूडी विभाग हुआ मेहरबान घटिया सामग्री से हो रहा है सड़क निर्माण-चंदन दुबे की रिपोर्ट

0 293

- Advertisement -

अमेठी।पीडब्ल्यूडी विभाग हुआ मेहरबान घटिया सामग्री से हो रहा है सड़क निर्माण

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

जिले के संग्रामपुर विकास खण्ड के अंतर्गत केशवपुर-शीतलागंज सम्पर्क मार्ग पीडब्ल्यूडी विभाग के उदासीनता के चलते ठेकेदार द्वारा अनियमितता पूर्ण निर्माण किया जा रहा है जिससे बनते ही सड़क धराशाही हो जा रही है।जगह-जगह गिट्टी उधड़ जा रही हैं राहगीरों और स्थानीय निवासियों का कहना है कि निर्माण कार्य में इतना अनियमितता है कि पहली ही बरसात में सड़क के धराशाही होने की संभावना है।

स्थानीय निवासी अमित सिंह का कहना है कि सड़क निर्माण में अनिमियत्ता के चलते अभी बनते ही सड़क धराशाही हो जा रही है मानक से कम गिट्टी, तारकोल का प्रयोग किया जा रहा है।

वही मुहीबशाह निवासी संदीप वर्मा ने सड़क निर्माण के गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए सांसद स्मृति ईरानी से जाँच कराने की मांग की।

राहगीर संजय शर्मा का कहना है तीन साल के अंदर दूसरी बार सड़क पर मरम्मत कार्य हो रहा मानक के विपरीत होने के चलते बनते ही धराशाही हो गई सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है जाँच कर कार्यवाही की आवश्यकता है।

अब देखना यह होगा कि जिले के आलाअधिकारी अनियमितता पूर्ण हो रही सड़क निर्माण की जांच करके दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करते हैं या लीपापोती करके सरकारी धन का बंदरबांट करते हैं।