अयोध्या-अजीबोगरीब/-बगैर प्रधान की जानकारी के तालाब की  खुदाई दिखाकर ₹100000 मनरेगा मजदूरों के खाते से हड़पने का लगा आरोप

0 156

- Advertisement -

 बगैर प्रधान की जानकारी के तालाब की  खुदाई दिखाकर ₹100000 खाते से हड़पने का आरोप  

रिपोर्ट मनोज तिवारी अयोध्या

- Advertisement -

   28 जून 2019 

अयोध्या-मनरेगा के तहत बगैर प्रधान की जानकारी के तालाब की खुदाई दिखाकर करीब 1 लाख रुपए मजदूरों के खाते में भेज कर निकाल लिया गया। आरोप है कि तालाब की खुदाई हुई ही नहीं है। ग्राम प्रधान द्वारा अधिकारियों से शिकायत होने के बाद विकासखंड में हलचल मची हुई है। गड़बड़ी की जानकारी होने पर ग्राम प्रधान द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को शिकायत पत्र देने के साथ शिकायत पोर्टल पर मुख्यमंत्री को शिकायत पत्र भेजकर मामले की जांच करवा कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की है । मामला बीकापुर विकासखंड क्षेत्र के शिवतर ग्राम पंचायत का है ।

क्या कहते है इस मामले पर ग्राम प्रधान–

ग्राम प्रधान ने शिकायत में यह भी बताया है कि उन्होंने पिछले 1 साल से मनरेगा का कोई कार्य नहीं कराया है। और ना ही हरदहिया सहित अन्य किसी तालाब की खुदाई और जीर्णोद्धार कराया है। शिकायत के बाद खंड विकास अधिकारी घनश्याम त्रिपाठी ने गांव पहुंचकर लोगों से पूछताछ और स्थल की जांच पड़ताल भी किया।

खंड विकास अधिकारी घनश्याम त्रिपाठी ने कहा जांच के बाद होगी कार्यवाही—

खंड विकास अधिकारी घनश्याम त्रिपाठी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद अभी जांच पड़ताल चल रही है। चर्चा है कि अगर मामले की पारदर्शिता पूर्वक इमानदारी से जांच की गई तो कई लोग चपेट में आ सकते हैं।