अमेठी-भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा ग्रामसभा सहजीपुर,खड़ंजा निर्माण,स्वच्छ भारत मिशन और निर्माण कार्य में अनियमितता- चंदन दुबे की स्पेशल रिपोर्ट

0 330

- Advertisement -

अमेठी।भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा ग्रामसभा सहजीपुर,खड़ंजा निर्माण,स्वच्छ भारत मिशन और निर्माण कार्य में अनियमितता

चंदन दुबे की स्पेशल रिपोर्ट

- Advertisement -

सफाईकर्मी को किसी किसी ने शायद ही ग्रामसभा के लोगो ने देखा होगा, ग्रामसभा में सफाई बना एक इतिहास नाली के साफ न होने की वजह से हो सकती है बीमारियों की शुरुआत

मामला अमेठी के ब्लाक संग्रामपुर के ग्रामसभा सहजीपुर का है जिसमे ग्रामप्रधान और ग्राम सचिव ने मिलकर घोटाले पर घोटाला किया है।

अभी कुछ दिन पहले ही जहा एक ओर स्वच्छ भारत मिशन और इंटरलॉकिंग जैसे मामले में शिकायत आयी थी ठीक उसी तरह से ग्राम सभा सहजीपुर मे फिर से आया जहा पर नाली, खड़ंजा,इंटरलॉकिंग साफ सफाई के मामले में बहुत ही अनियमितता पाई गई है और ग्रामसभा में खड़ंजा निर्माण में बहुत बड़ा घोटाला सामने आया है।

वही पर ग्रामसभा की अल्पसंख्यक समुदाय की जामिना बेगम ने बताया कि हमारे ग्रामसभा के प्रधान पुत्र गुड्डू ने हमसे अल्पसंख्यक आवास के नाम पर 60,000 का घुस ले लिये है और अभी तक हमारे यहा सोलर लाइट भी नहीं लगी।

ग्रामसभा के राजकुमार ने बताया कि हमारे गांव में आधा अधूरा काम हुआ है और प्रधान ने कहा कि आप शौचालय निर्माण के लिए गड्ढा खोदकर दो तो मैं आपके खाते में पैसा भेजूंगा हमने गड्डा भी खोद दिया उसके बाद भी आज तक पैसा नहीं भेजा और हमारी करीब पांच हजार मजदूरी भी हमारे जेब से लग गई।

ग्रामसभा की शोभावती ने बताया कि हमारे शौचालय में गड्डा नही बना है।

ग्रामसभा के अजय कुमार तिवारी ने बताया कि हमारे गांव में नेशनल हाईवे से पंडित के पुरवा गांव तक खड़ंजा बनना चाहियें लेकिन आधा अधूरा काम करके मानक के विपरीत कार्य करके प्रधान ने पैसे का बंदरबाट ग्राम सचिव के साथ मिलकर किया है।

जिले के नोडल अधिकारी अजय चौहान ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन में अगर शौचालय में अनियमितता पाई गई और अगर आवास में किसी भी तरह की अनियमितता पाई गई तो संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी कार्यवाही की जायेगी।

बाईट
नोडल अधिकारी
अजय चौहान