अमेठी-नवोदय विद्यालय में योग दिवस पर होगा कार्यक्रम का आयोजन,अफसरों को जिलाधिकारी ने सौंपी जिम्मेदारियां

0 159

- Advertisement -

अमेठी।नवोदय विद्यालय में योग दिवस पर होगा कार्यक्रम का आयोजन,अफसरों को जिलाधिकारी ने सौंपी जिम्मेदारियां

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

एक साथ तीन हजार लोग करेंगे योगाभ्यास-जिलाधिकारी

पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को मनाए जाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।जिलाधिकारी ने बैठक कर अफसरों को व्यापक प्रचार-प्रसार कराए जाने और अधीनस्थों के दिवस पर अनिवार्य रूप से शिरकत करने के साथ ही जन सामान्य के लिए नवोदय विद्यालय तक वाहन सेवाएं, पेयजल, चिकित्सा सुविधाओं का इंतजाम किए जाने के निर्देश दिए।

शुक्रवार देर शाम जिलाधिकारी डा. राम मनोहर मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में योग दिवस को भव्य रूप से मनाए जाने के लिए बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।जिलाधिकारी ने एसीसी प्लांट के जनरल मैनेजर अखिलेश गुप्ता को टेंट, साउंड मंच एवं प्रचार-प्रसार किए जाने हेतु होर्डिंग/कट आउट लगाने, रेल नीर को शुद्ध पेयजल, सीएमओ को प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं, एंबुलेंस,नगर पालिका को कार्यक्रम स्थल पर समुचित सफाई, शौचालय आदि की व्यवस्था तथा क्रीड़ा अधिकारी को संबंधित व्यवस्थाओं की देखरेख करने की जिम्मेदारी सौंपी।

जिलाधिकारी ने नवोदय विद्यालय में योग दिवस पर सुबह 7 बजे से 8 बजे तक होने वाले आयोजन के लिए एआरटीओ को लोगों को बसों से लाने और गंतव्य तक छोड़ने के लिए सुबह 5 बजे से ही बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।डीएम ने सभी अफसर, एसडीएम,बीडीओ से कहा कि वह स्वयं व अधीनस्थ कर्मियों को अनिवार्य रूप से योग दिवस पर प्रतिभाग कराना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही अधीनस्थों के जरिए अधिक से अधिक लोगों को कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किए जाने की जिम्मेदारी भी सौंपे। डीएम ने सभी एसडीएम व बीडीओ को अपने-अपने तहसील व ब्लाक मुख्यालय पर 21 जून को योग दिवस का कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव,समस्त एसडीएम,समस्त बीडीओ,एआरटीओ एलबी सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।