बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल,

0 177

- Advertisement -

बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल, कई लोगों का अस्पताल में चल रहा इलाज, प्रशासन नहीं बता पा रहा मृतकों की सही संख्या


बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। यह घटना जिले के रामनगर थानाक्षेत्र के रानीगंज की है। इन लोगों ने कल देशी शराब के ठेके से शराब लेकर पी थी, लेकिन ठेके वाले ने उन्हें मिलावटी शराब दे दी। शराब पीने के बाद अचानक इन लोगों को दिखना बंद हो गया और इनमें से 10 की मंगलवार सुबह तक जान चली गई। इस दर्दनाक घटना से कई घरों में तो शवों को कंधा देने वाला भी कोई नहीं बचा। एसपी ने इस मामले की जांच के लिए तीन कमेटी बनाई हैं। जबकि इस मामले में रामनगर एसओ राजेश कुमार सिंह और सीओ पवन गोतम सस्पेंड कर दिए गए हैं। हालांकि प्रशासन की तरफ से अभी मृतकों की आधिकारिक संख्या की पुष्टि नहीं हो सकी है।

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि यहां पर दानवीर सिंह की एक देशी शराब की दुकान है। इसी दुकान से सोमवार रात आसपास गांव के कई लोगों ने शराब लेकर पी। जिसके बाद इन लोगों की हालत बिगड़ने लगी। इनमें से कुछ की घर पर मौत हो गई, जबकि कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया। जहां गंभीर हालत में उनका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक मरने वालों में चार एक ही परिवार के थे। इलाके के तीन भाई रमेश, मुकेश, सोनू के साथ उनके पिता छोटेलाल की मौत इस घटना में हो गई। इसके अलावा आस-पास के कई गांव के लोगों की जान गई है।

इलाके के लोगों का आरोप है कि दानवीर सिंह के ठेके से नकली शराब बनाकर बेची जाती ही। सभी लोगों ने यहीं से शराब खरीदी थी। जब इन लोगों ने यह शराब पी तो सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद कई लोगों लोगों की जान चली गई और कई अस्पताल में भर्ती हैं।

मृतक
1- सोनू पुत्र सुरेश (25)
2- राजेश पुत्र सालिक राम (35) अकोहरा (घाघरा किनारे स्थित देवरिया गांव का है)

3- रामेश कुमार पुत्र छोटेलाल (35)
4- सोनू पुत्र छोटे लाल (25)
5- मुकेश पुत्र छोटे लाल (28)
6- छोटेलाल पुत्र घूरू (60)
ये चारों एक ही परिवार के जो रानीगंज के निवासी है।

7- पिपरी महार निवासी सूर्य भान पुत्र सूर्य बक्श
8- राजेन्द्र वर्मा पुत्र जगमोहन निवासी उमरी
9- सेमराय निवासी महेंद्र पुत्र कप्तान सिंह
10- महेन्द्र पुत्र दलगंजन ततहेरा

बाइट- परिजन,
बाइट- संदीप कुमार गुप्ता, एडीएम, बााराबंकी।

रिपोर्टर सैफ मुख्तार