बाराबंकी/-पुनिया के इस चुनावी दाँव से मचा हड़कम्प , विरोधी हुए चारो खाने चित

0 176

- Advertisement -

पुनिया के इस चुनावी दाँव से मचा हड़कम्प , विरोधी चारो खाने चित

जैसे – जैसे लोकसभा के मतदान की तारीखें नज़दीक आ रही है वैसे – वैसे चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपनी चुनावी चालें चलकर जोर आजमाइश कर रहे है । आज बाराबंकी में काँग्रेस के कद्दावर नेता , राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने सबसे बड़ी चुनावी दाँव चलते हुए विरोधियों को चारों खाने चित्त कर दिया । पुनिया के इस दाँव की काट निकाल पाने विरोधियों के लिए आसान नही होगा क्योंकि मतदान में अब ज्यादा समय बचा नही है ।

- Advertisement -


बाराबंकी में काँग्रेस के दिग्गज नेता डॉक्टर पी.एल.पुनिया के बेटे तनुज पुनिया काँग्रेस की ओर से लोकसभा के प्रत्याशी है । कहने को यहाँ त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है और एक दूसरे पर हावी होने के लिए सभी दल प्रयासरत हैं । इस बीच डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने ऐसा दाँव चल दिया जिसकी काट कर पाना विरोधियों के लिए असम्भव से लग रहा है । डाक्टर पुनिया ने बाराबंकी में मतदाताओं के बीच खासी पकड़ बना चुकी पीस पार्टी को आज अपने पाले में कर सबको चौंका दिया । जब तक यह बात किसी तक पहुँचती तब तक पुनिया ने पीस पार्टी को अपने पाले में करने की प्रेस में घोषणा कर दी ।

पीस पार्टी के जिला अध्यक्ष मसूद रियाज ने इस अवसर पर कहा कि उनकी पार्टी बाराबंकी में लोकसभा का चुनाव नही लड़ रही है और उन्होंने अपने संगठन को पूरे 5 साल तक जिले के हर बूथ को मजबूत किया है । हमने अपने कार्यकर्ताओं से बात करके बाराबंकी में काँग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देने का एलान किया है । इस चुनाव के लिए जनपद में उनका पूरा संगठन काँग्रेस को समर्पित है । मसूद रियाज ने कहा कि बड़ी उम्मीदों के साथ यहाँ के किसानों ने नौजवानों ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाया था मगर वह उम्मीदों पर खरे नही उतरे ।

पीस पार्टी के समर्थन के एलान के समय डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने कहा कि पीस पार्टी ने जो उन्हें समर्थन दिया है उसके लिए उन्हें धन्यवाद । काँग्रेस पार्टी जन आकांक्षाओं पर हमेशा से खरा उतरती रही है और आगे भी खरा उतरती रहेगी । काँग्रेस का संकल्प है कि भारत के हर गरीब को न्याय योजना के तहत न्यूनतम आय उपलब्ध कराएगी । 72000/- रुपये का लाभ देकर गरीबी पर वार किया जाएगा । पीस पार्टी के साथ आने से उनकी जीत और आसान हो जाएगी ।

बाईट – डॉक्टर पी.एल.पुनिया ( राज्यसभा सांसद , राष्ट्रीय प्रवक्ता काँग्रेस )
रिपोर्टर सैफ मुख्तार