बाराबंकी-डीएम,जिला खाद्य विपणन अधिकारी एवं सहायक आयुक्त एवं निबन्धक सहकारिता के साथ कई केंद्रों का किया निरीक्षण

0 318

- Advertisement -

बाराबंकी
25 मई 2019
जिलाधिकारी उदय भानु त्रिपाठी ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी एवं सहायक आयुक्त एवं निबन्धक सहकारिता के साथ विभिन्न केन्द्रों निरीक्षण किया। सर्वप्रथम सफदरगंज मण्डी का निरीक्षण किया गया। विपणन शाखा के केन्द्र पर केन्द्र प्रभारी पवन अग्रहरि उपस्थित मिले। एक ट्राली गेहूॅ की तौल हो रही थी, एक और ट्राली तौल हेतु खड़ी थी। केन्द्र पर बोरा तथा धनराशि उपलब्ध है। पीसीएफ के क्रय केन्द्र पर तौल नहीं हो रही थी, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी चेतावनी देते हुए खरीद करने के निर्देश दिए गए। यूपी एग्रो के क्रय केन्द्र पर एक ट्राली गेहूॅ था, जिसकी तौल हो रही थी। तत्पश्चात साधन सहकारी समिति बनीकोडर का निरीक्षण किया गया। केन्द्र प्रभारी द्वारा बताया गया कि एक ट्राली गेहूॅ की तौल हो चुकी है। केन्द्र पर बोरे की उपलब्धता तथा धनराशि की कमी बतायी गयी।
दरियाबाद के विपणन केन्द्र का निरीक्षण किया गया, केन्द्र प्रभारी उपस्थित मिले। एक ट्राली गेहूॅ की तौल चल रही थी तथा एक ट्राली गेहूॅ तौल हेतु खड़ी थी। साधन सहकारी समिति मथुरानगर, साधन सहकारी समिति मियागंज के निरीक्षण में केन्द्र प्रभारी उपस्थित मिले। विपणन शाखा के केन्द्र टिकैतनगर, साधन सहकारी समिति कस्बा इचैली के केन्द्र, साधन सहकारी समिति जुलाहरी, साधन सहकारी समिति किन्तूर का निरीक्षण किया गया। साधन सहकारी समिति किन्तूर के निरीक्षण में केन्द्र प्रभारी उपस्थित मिले, किन्तु केन्द्र पर गेहूॅ की तौल नहीं हो रही थी। जिलाधिकारी द्वारा केन्द्र प्रभारी को निर्देश दिये गये कि तत्काल कृषकों से सम्पर्क कर उन्हें केन्द्र पर गेहूॅ ले आने के लिए प्रोत्साहित करें। केन्द्र पर बोरा तथा धनराशि उपलब्ध है।
विपणन शाखा के केन्द्र सिरौलीगौसपुर के निरीक्षण में केन्द्र प्रभारी उपस्थित मिले। केन्द्र पर एक ट्राली की तौल हो चुकी थी तथा दूसरी ट्राली की तौल हो रही थी। निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।
———————
रिपोर्टर सैफ मुख्तार