Barabanki- बाराबंकी की सभा में पीएम मोदी के निशाने पर सपा-बसपा और कांग्रेस, कहा- कांग्रेस ने जमीन से लेकर आसमान तक किया घोटाला, मायावती ने महापुरुषों के नाम पर प्रदेश को लूटा, बबुआ ने तो टोटियों तक को नहीं छोड़ा

0 149

- Advertisement -

Barabanki Story- बाराबंकी की सभा में पीएम मोदी के निशाने पर सपा-बसपा और कांग्रेस, कहा- कांग्रेस ने जमीन से लेकर आसमान तक किया घोटाला, मायावती ने महापुरुषों के नाम पर प्रदेश को लूटा, बबुआ ने तो टोटियों तक को नहीं छोड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बाराबंकी लोक सभा सीट से प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत के समर्थन में जनसभा की। मोदी ने कहा कि पूरा विपक्ष गठबंधन कर के लड़ रहा है लेकिन जितनी सीटों पर यह लड़ रहे हैं उतने में तो विपक्ष का नेता भी नहीं चुना जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि मतदाता सतर्क रहें क्योंकि इन लोगों ने इन दिनों एक नया खेल शुरू कर दिया है। क्योंकि इन लोगों को पता चल गया है फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार पहले से ज्यादा बहुमत से बनने जा रही है। इसलिए इन लोगों ने झूठ फैलाना शुरू कर दिया है। यह लोग मतदाताओं के दिमाग में गलत बात डाल रहे हैं। उन्होंने जनता से अपील की इस बार पहले से ज्यादा मतदान होना चाहिए।

- Advertisement -

मोदी ने बाराबंकी की सभा में गठबंधन पर एक बार फिर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह लोग दिनभर एक ही नारा जपते हैं कि मोदी हटाओ मोदी हटाओ। लेकिन यह लोग देश के लिए क्या करेंगे इसका जवाब किसी के पास नहीं हैं। पीएम मोदी ने पूछा कि आखिर मैंने देश के लिए ऐसा क्या किया सभी के लिए मोदी हटाना मजबूरी बन गया। मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एनआरएचएम घोटाला, स्मारक घोटाला, बिजली घोटाला और न जाने कितने घोटाले हुए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मायावती जिसके नाम पर सियासत करती हैं, उसी के नाम का घोटाला भी करती हैं। मोदी ने कहा कि प्रदेश में बिजली घोटाला ऐसा हुआ जिस से बीएसपी के नेताओं की भी जेब भरी और सपाइयों के नेताओं की भी।

मोदी अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा और उन्हें बबुआ कहकर पुकारा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में ईंटों, बालू सब का घोटाला हुआ। यहां तक कि इन लोगों ने टोटियां भी नहीं छोड़ी।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जमीन से लेकर आसमान तक कोई भी ऐसी चीज नहीं बची इसमें कांग्रेस ने घोटाला नहीं किया। पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता दोबारा इस चौकीदार को कुर्सी पर बैठा देगी। काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कार्रवाई भाजपा सरकार ने की है, इसके चलते इन लोगों ने एक ही एजेंडा बनाया है कि किसी तरह मोदी को कुर्सी से हटाओ। उन्होंने कहा कि मोदी को हटाने के लिए कुछ लोग तो पाकिस्तान गए थे।

पीएम मोदी ने कहा कि बेनामी संपत्ति कानून 28 साल से लटका हुआ था उसे मैंने संसद में पास कराया और देशभर में लागू किया। कानून बनने के बाद लगभग 2,000 बेनामी संपत्ति या हमारी सरकार जब्त कर चुकी है। इसीलिए पूरा विपक्ष मोदी को कुर्सी से हटाने में लगा है। लेकिन मोदी गरीबों के साथ खड़ा है और अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। इसलिए मैं किसी के दबाव में नहीं आने वाला।

पीएम मोदी ने कहा कि पान की गुमटी पर की जगह में यह लोग फर्जी कंपनियां चलाते थे और काले धन की मशीन लगा रखी थी। मोदी ने पीर मशीनों को बंद किया और कालेधन की टंकी की टोटी ही सील कर दी। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार की योजनाएं वहां पहुंच रही है जहां किसी सरकार की कोई योजना का लाभ नहीं पहुंचा। मोदी ने कहा कि उज्ज्वला योजना का सबसे ज्यादा फायदा गांव की महिलाओं को हो रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हमने गांव में डेढ़ करोड़ घर बनवाए हैं। और घरों की रजिस्ट्री महिलाओं के नाम कराई। मिशन इंद्रधनुष के तहत जानलेवा बीमारी से बचाव के टीके लगाए जा रहे हैं। राष्ट्रीय पोषण अभियान का भी सबसे ज्यादा लाभ गांव की महिलाओं को हो रहा है। हम ने जनधन योजना के तहत जो बैंक खाता खुला है उसमें भी गांव की महिलाओं ने करोड़ों की संख्या में अपने बैंक खाते खुलवाए। यही नहीं आशा और एएनएम के वेतन में वृद्धि हुई है उसका भी सबसे ज्यादा लाभ गांव की महिलाओं को हुआ है। सौभाग्य योजना के तहत गांवों में मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए गए हैं इसकी वजह से गांव की महिलाओं का जीवन आसान हुआ है और उन्हें सुरक्षा मिली है। मुद्रा योजना के तहत बिना बैंक गारंटी कर्ज का लाभ बड़ी संख्या में गांव की महिलाओं को हुआ है।

मोदी ने कहा कि इस पूरे क्षेत्र में उद्योगों की संभावना है और योगी की सरकार क्षेत्र में व्यवस्था को ठीक करने में लगी है। जब यहां रेलवे और सड़कों की अच्छी व्यवस्था होगी तो कृषि सेक्टर में काफी फायदा होगा। किसानों की आमदनी बढ़ाने को लेकर भी हमारा संकल्प है। छोटा हो या बड़ा किसान सभी को सरकार की योजना का लाभ मिलेगा। मोदी ने कहा कि अगर देश का पहला प्रधानमंत्री बल्लभ भाई पटेल होते तो आज किसानों की हालत कुछ और होती। अपना दल के सोने लाल जी आज अगर जीवित होते वल्लभ भाई पटेल का स्टैच्यू हमने बनाया है तो वह सबसे ज्यादा खुश होते। सरदार बल्लभ भाई पटेल से ज्यादा किसानों के बारे में सोचते थे लेकिन कांग्रेस ने उन्हें प्रधानमंत्री नहीं बनने किया।

पीएम मोदी ने कहा मिलावटी लोग एक साथ मिलकर देश को 2014 से पहले की स्थिति में ले जाने के लिए लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पहले पूरा भारत बंदूक की नोक पर जिंदगी गुजारने को मजबूर था। लेकिन आज देश की सुरक्षा कोई समझौता नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि जो राष्ट्र की सुरक्षा नहीं कर सकते उन्हें दुनिया भी नहीं पूछती है। यह मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने का दम रखती है। मोदी ने कहा कि जब हमने एयर स्ट्राइक करके दुश्मन को उसके घर में घुसकर मारा तो पूरे देश की जनता हमारे साथ खड़ी हो गई। पीएम मोदी ने जनता से अपील की हमारे हाथों को मजबूत कीजिए और हर एक पोलिंग बूथ को जीतने में मदद कीजिए। पीएम मोदी ने जनता से नारे लगवाए मेरा बूथ सबसे मजबूत। पीएम मोदी ने कहा कि आप ईवीएम में सफाई के सामने का बटन दबाएंगे तो सीधा वोट मेरे पास पहुंचेगा।

बाइट- नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, भारत सरकार।
रिपोर्टर सैफ मुख्तार