धर्म परिवर्तन की सूचना पर शिव सैनिक कार्यकर्ताओं ने किया पुरजोर विरोध /जौनपुर

0 289

- Advertisement -

धर्म परिवर्तन की सूचना पर शिव सैनिक कार्यकर्ताओं ने किया पुरजोर विरोध
जौनपुर

रिपोर्ट मनीष पाठक
जौनपुर। खेतासराय स्थानीय थाना क्षेत्र के जमदहा गांव मे रविवार और बृहस्पतिवार को हफ्ते में 2 दिन उक्त गांव के कब्रिस्तान के पीछे जंगल में अस्थाई चर्च बनाकर मिशनरियो की प्रार्थना होती है तथा उनका धर्म परिवर्तन पाठ होता है जिसमें क्षेत्र शहीद दूरदराज कथा गैर जनपद से लोग 100 से 500 की संख्या में महिलाएं एवं पुरुषों मिलकर आते हैं और प्रार्थना करते हैं।
सुबह शिवसैनिक के जिला उपाध्यक्ष अनूप पांडे के नेतृत्व में इस अवसर पर युवा सेना अध्यक्ष राजेश यादव युवा नेता विशाल सिंह गोपाल सिंह शुभम सिंह आकाश सिंह और सनी सेठ सहित दर्जनों की संख्या में राजेश श्रीवास्तव आकाश विश्वकर्मा रवीश गुप्ता आदर्श श्रीवास्तव करण गुप्ता भी प्रकाश विश्वकर्मा सहित मौके पर पहुंच विरोध किया उक्त संगठन के लोगों ने पूछताछ कर विरोध किया।
राजेश यादव ने कहा कि हमें प्रार्थना से कोई आपत्ति नहीं है l लेकिन यदि यह धर्मांतरण बंद नहीं हुआ तो आमरण अनशन होगा जिसका सभी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इससे पूर्व कई बार प्रार्थना को लेकर उक्त अस्थाई चर्च चर्चाओं में रहा लगभग 5 सालों से यह यीशु की प्रार्थना होती रही बीच-बीच में प्रशासन में विरोध के चलते रोक लगा दिया था लेकिन आज उस संगठन द्वारा माइंड वास करने का आरोप लगाकर विरोध किया जिसमें लोगों को प्रलोभन देकर उनका धर्मांतरण किया जाता है तथा उन्हें इसाई बनाया जा रहा है अगर यदि से नहीं रोका गया तो इसका विरोध हम और हमारे पार्टी के सभी लोग करेंगे। क्योंकि यह हिंदुत्व के लिए शुभ संकेत नहीं है।इस संबंध में उप जिला अधिकारी शाहगंज राजेश वर्मा ने बताया कि जिले में धारा 144 लागू है बिना परमिशन के प्रार्थना हो रही थी विरोध होने पर रोक दिया गया है सुरक्षा की दृष्टि से सिरसागंज अजय श्रीवास्तव सहित सराय ख्वाजा थाना व साथ ही साथ सर्किल के सभी थाने सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही। प्रशासन ने दोनों पक्षों को की ही तरह शांत कराया और दोनों पक्षों को प्रपत्र के साथ थाने पर बुलाया जिससे आश्वासन के चलते मामला शांत हुआ।

- Advertisement -