अमेठी -लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को देखते हुए शस्त्र लाइसेंस प्राथमिकता के आधार पर जमा कराए जाएं

0 107

- Advertisement -

अमेठी।अमेठी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को देखते हुए शस्त्र लाइसेंस प्राथमिकता के आधार पर जमा कराए जाएं

अमेठी से चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

कमजोर वर्ग के मतदाताओं में विष्वास की भावना जाग्रत की जाए

आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती के साथ अनुपालन होना चाहिए-प्रेक्षक

अमेठी।अमेठी लोकसभा क्षेत्र में 06 मई 2019 को होने वाले निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गए मा0 सामान्य प्रेक्षक श्री वी0 शशांक शेखर ने जिले का दौरा करते हुए चुनाव हेतु की गई तैयारियों का जायजा लिया। नोडल अधिकारी/सहायक नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मा0 सामान्य प्रेक्षक श्री वी0 शशांक शेखर ने कहा कि 06 मई को लोकसभा क्षेत्र अमेठी मतदान हेतु मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। ग्रामीण क्षेत्र में विशेष रूप से फोकस करते हुए स्वीप के अंतर्गत कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाए, जिससे कि ग्रामीण परिवेश में रहने वाले मतदाता मतदान के प्रति अधिक से अधिक जागरूक हो सकें। कमजोर वर्ग के मतदाताओं में विश्वास की भावना को जाग्रत किया जाए। मतदान केन्द्रों पर तैनात की गई पोलिंग पार्टी को गहनता से प्रशिक्षित किया जाए, जिससे कि मतदान के दिन कोई समस्या उत्पन्न न हो।

जिलाधिकारी डॉ0 राम मनोहर मिश्र ने बैठक के अंत में सामान्य प्रेक्षक को आश्वस्त किया की उनके द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराया जाएगा।