अमेठी-प्रेक्षक ने हरी झंडी दिखाकर ई-रिक्शा रैली को किया रवाना,देश की शान-शत प्रतिशत होगा मतदान

0 170

- Advertisement -

अमेठी।प्रेक्षक ने हरी झंडी दिखाकर ई-रिक्शा रैली को किया रवाना

अमेठी बनेगा देश की शान-शत प्रतिशत होगा मतदान

- Advertisement -

चंदन दुबे की रिपोर्ट

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 में जनपद अमेठी में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मा. प्रेक्षक वी. शशांक शेखर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी डा. राम मनोहर मिश्र की अध्यक्षता में आज ब्लाक गौरीगंज के प्रांगण में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मा. प्रेक्षक ने कहा कि मतदान से बड़ा कोई भी अधिकार नहीं। इसे समझने की जरूरत है ओर हर नागरिक को अपने इस सबसे सशक्त हथियार को प्रयोग जरूर करना चाहिए। गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा स्वीप एक्टिविटी के तहत जिले में व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। सेल्फी प्वांइन्ट, वाहनों पर स्टीकर, जागरूकता रैली तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराने के साथ ही अन्य तरीके भी जागरूकता फैलाने के दृष्टिगत चलाए जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने-अपने घरों से निकलकर वोट करने जरूर जाएं। उन्होने कहा कि युवा मतदाताओं को इस अभियान में आगे आना चाहिए और स्वयं का वोट डालने के साथ ही दूसरे लोगों को भी वोट हर हाल में देने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होने कर्मचारियों का आहवान किया कि वे सब स्वयं भी वोट डालें क्योकि हर एक वोट अनमोल है। कहा कि आपका एक सही मत भी देश के लिए गलत सरकार को चुनने से रोक सकता है। उन्होनेे कहा कि मतदान हमारा अधिकार है और मतदान करना हमारा कर्तव्य है। हर मतदाता को निडर होकर मतदान करना चाहिए। उन्होने कहा कि आने वाली 06 मई को सभी लोग अपना सब काम छोड़कर स्वयं के साथ अन्य लोगों को भी मतदान केन्द्र पर जरूर ले जाएं और वोट जरूर डलवाएं। उन्होंने बीएलओ को संबोधित करते हुए कहा कि मतदाता पर्ची और वोटर गाइड को घर-घर जाकर बांटे, रजिस्टर पर प्राप्तकर्ता के हस्ताक्षर अवश्य कराएं।सेक्टर मजिस्ट्रेट घर घर जाकर मतदाताओं को वितरित की हुई मतदाता पर्चियों एवं वोटर गाइड मिलने की जांच करेंगे।कार्यक्रम के पश्चात मा. प्रेक्षक तथा जिलाधिकारी ने ई-रिक्शा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आर.एम श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी गौरीगंज अमित कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी देवेन्द्र सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्रा, खंड विकास अधिकारी, रूचि सिंह, आशा गुप्ता सहित अन्य संबंधित उपस्थित रहे।