Sultanpur-व्यवसायिक तथा अव्यवसायिक वाहनों का फिटनेस ऑनलाइन द्वारा 10 अप्रैल से क्रियान्वयन किया जायेगा- एआरटीओ।

0 271

- Advertisement -

व्यवसायिक तथा अव्यवसायिक वाहनों का फिटनेस ऑनलाइन द्वारा 10 अप्रैल से क्रियान्वयन किया जायेगा- एआरटीओ।
अति आकर्षक पंजीयन की ऑनलाइन बुकिंग अब ई-ऑक्शन द्वारा आने वाले सिरीज AX प्रारम्भ।

- Advertisement -

सुलतानपुर 30 मार्च, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) माला वाजपेयी ने बताया कि व्यवसायिक अव्यवसायिक वाहनों का फिटनेस ऑनलाइन के माघ्यम से 10 अप्रैल को क्रियान्वयन किया जायेगा, जिसके अनुसार फिटनेस वैधता की तिथि से 45 दिन के अन्दर किसी भी वाहन स्वामी अपने वाहन का निरीक्षण तिथि का स्लॉट बुक कराकर फिटनेस करा सकते हैं। यह सुविधा https://vahan.parivhan.gov.in की वाहन सर्विस पर उपलब्ध है।
एआरटीओ (प्रशा0) बताया कि अति आकर्षक पंजीयन की ऑनलाइन बुकिंग अब ई-ऑक्शन के माध्यम से आने वाली सिरीज ।ग् प्रारम्भ हो जायेगी, जिसकी संभावित तिथि 10 अप्रैल है इसके अन्तर्गत फैन्सी नम्बर चाहने वाले आवेदकों को उक्त बेवसाइड पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रारम्भ से चार दिनों तक चलेगी, चार दिनों बाद ऑनलाइन नीलामी की प्रक्रिया प्रारम्भ हो जायेगी, जिसके अन्तर्गत उक्त बेवसाइड पर रजिस्टर्ड बोलीदाता अपने-अपने नम्बरों की बोली लगा सकते हैं। बोली पांच सौ के गुणांक में बढेगी। सातवें दिन सायं 6.00 बजे तक अधिकतम बोलीदाता को नम्बर स्वतः आवंटित हो जायेगा।
उन्होंने ने बताया कि अति आकर्षक पंजीयन नम्बर चाहने वाले आवेदकों को अपने वांछित नम्बर के प्रति रजिस्ट्रेशन करने के लिये वर्तमान फीस का 1/3 भाग जमा करने के उपरान्त रजिस्ट्रेशन पूर्ण माना जायेगा। असफल आवेदकों को रिफन्ड के लिये अलग से कोई आवेदन नहीं करना होगा। सात से पन्द्रह दिन के भीतर उनके एकाउन्ट में आटो मैटिक रिफन्ड हो जायेगा। उन्होंने बताया कि नीलामी की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद वाहन स्वामी को 30 दिन के भीतर वाहन का पंजीयन करा लेना होगा

प्र््