राजनीतिक दल एंव उम्मीदवार चुनाव के दौरान प्रचार संबंधी अनुमति के लिए सुविधा पोर्टल पर 48 घंटे पूर्व करें आवेदन-अमेठी डीएम

0 103

- Advertisement -

अमेठी।अमेठी के जिलाधिकारी डॉ राम मनोहर मिश्र ने कहा राजनीतिक दल एंव उम्मीदवार चुनाव के दौरान प्रचार संबंधी अनुमति के लिए सुविधा पोर्टल पर 48 घंटे पूर्व करें आवेदन

अमेठी से चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

अमेठी।आज 30 मार्च 2019 जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राम मनोहर मिश्र ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से सुविधा पोर्टल शुरू किया गया है।इसके माध्यम से प्रत्याशी / राजनीतिक दल के कार्यकर्ता रैली /लाउडस्पीकर/ व्हीकल/ हेलीपैड /मीटिंग आदि की परमिशन ऑनलाइन ले सकेंगे।

इसके लिए उन्हें कलेक्ट्रेट या तहसीलों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।उन्होंने बताया कि राजनीतिक दल ऑनलाइन आवेदन करने के लिए suvidha.eci.gov.in पर जाकर अपना मोबाइल नंबर डालना होगा।उसके पश्चात मोबाइल पर प्राप्त OTP भरना होगा। OTP के वेरीफाई होते ही एक प्रोफाइल फार्म खुलेगा।जिस पर वह डिटेल भरेगा।पोर्टल पर अप्लाई परमिशन ऑप्शन पर क्लिक करते ही परमीशन फार्म खुल जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक परमीशन के लिए अलग-अलग प्रारुप होंगे जिन्हें भरकर स्कैन कर उसे संबंधित विधानसभा को चुनकर अपलोड करना होगा।उन्होंने बताया की परमिशन के 48 घंटा पूर्व ऑनलाइन आवेदन करना होगा।