बाराबंकी-महिलाओं की सराहनीय पहल, मेंहदी लगाकर आधी आबादी को किया जागरूक, मतदान प्रतिशत बढ़ाना मकसद

0 397

- Advertisement -

महिलाओं की सराहनीय पहल, मेंहदी लगाकर आधी आबादी को किया जागरूक, मतदान प्रतिशत बढ़ाना मकसद

- Advertisement -

आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने को प्रेरित करने के लिए बूथ स्तर पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से महिलाओं ने लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। फतेहपुर तहसील में महिलाओं ने एक नई पहल की शुरुआत करते हुए अपने अपने हाथों में मेहंदी लगवाकर संकल्प लिया कि 6 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान करना है।

दरअसल 6 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में खासकर महिलाओं को वोट करने के लिए जागरूक करने के लिए सराहनीय कदम उठाया। गांव से आई बीएलओ आशिब बानो ने बताया कि यह कार्यक्रम खास तौर पर महिलाओं के लिए किया जा रहा है। जिससे वह आने वाले लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मत प्रयोग करें और दूसरों को प्रेरित करें। उनके हाथों पर मेहंदी इसलिए लगाई जा रही है जिससे वह 6 मई को मतदान करना न भूलें और दूसरों से कराएं।

वहीं फतेहपुर के उप जिला अधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि महिला बीएलओ, लेखपाल और कानूनगो समेत अन्य महिलाओं के हाथों में मेहंदी लगाने का कार्य किया गया। उन्होंने बताया कि अपने गांव क्षेत्र व आसपास की महिलाओं को आगामी लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करें यही हमारी प्राथमिकता होगी।

रिपोर्टर, सैफ मुख्तार