बाराबंकी-आदर्श नगर पंचायत फतेहपुर की कार्यशैली से स्थानीय ग्रामीण घुट-घुट के मरने को मजबूर

0 164

- Advertisement -

आदर्श नगर पंचायत फतेहपुर की कार्यशैली से स्थानीय ग्रामीण घुट-घुट के मरने को मजबूर


नगर पंचायत के द्वारा बस्ती के चंद कदम पर बनाये गये कूड़े के घर मे अज्ञात कारणो से लगी भीषड़ आग मौके पर पहुची फायर ब्रिगेड का पम्पिंग सिस्टम अचानक हुआ फेल भीषड़ आग पर नही काबू कर पायी पाई फायर ब्रिगेड

- Advertisement -

मामला फतेहपुर आदर्श नगर पंचायत तहसील फतेहपुर के अन्तर्गत नालापर दक्षिणी का है । जहाँ सालो से आबादी की जगह में रोड पर कूड़ा डालने का काम नगर पंचायत द्वारा किया जा रहा है। पास ही में नोनिहाल नन्हे मुन्हे बच्चे पड़ने स्कूल उसी रास्ते से होकर गुजरते है।

आपको बताते चलें की कूड़े के ढेर के पास ही घनी आबदी भी 100 मीटर की दूरी पर स्थिति है कूड़े के ढेर से निकलने वाली जानलेवा दूर्गंध से इस इलाके के लोग तमाम बडी बीमारियों का शिकार हो रहें है।

आज अचानक उसी कूड़े के ढेर में आग लग गई आग इतनी बढ़ गई।की फायर सर्विस को बुलाना पड़ा। कूड़े से निकलने वाली जहरीली गैस कब कितनी जानें ले ले कहा नही जा सकता वहीं राहगीरों को चलने में और नो निहाल बच्चों को अपने स्कूल तक पहुचने में बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता रहा है। जबकि कूड़े से सटी आम की बाग है जो कि इसमें भी धीरे- धीरे काफी नुकसान भी हो रहा है।

इसकी सूचना ग्रामीणो ने जब नगर पचायत को दी तभी कुछ देर बाद कर्मचारी मौके पर पहुँचे लेकिन आग को बुझाने में न कामयाब रहे।वहीं स्थानीय ग्रामीणो में इस बात को लेकर काफी नाराजगी देखने को मिली।