अमेठी।जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायतों पर चुनावी पाठशाला आयोजित की जाय-जिलाधिकारी

0 61

- Advertisement -

अमेठी।जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायतों पर चुनावी पाठशाला आयोजित की जाय-जिलाधिकारी

अमेठी से चंदन दुबे की रिपोर्ट

 

- Advertisement -

अमेठी।अमेठी 18 मार्च 2019 को जिलाधिकारी राम मनोहर मिश्र ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी को स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने तथा मतदाताओं को जागरूक करने के साथ ही बिना किसी प्रलोभन के निर्भीक होकर मतदान करने के लिए जनपद में चुनावी पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि चुनावी पाठशाला का आयोजन प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर किया जा रहा है।इसके लिए उन्होंने शहरी क्षेत्र में सभी अधिशासी अधिकारी तथा ग्रामीण क्षेत्र में जिला पंचायत राज अधिकारी तथा सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर चुनावी पाठशाला का आयोजन किया जाए तथा मतदान करने के लिए अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा दिए जाने वाले निर्देशों के अनुरूप सक्रियतापूर्वक कार्य कर कम मतदान वाले मतदान केंद्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में मतदाताओं को चुनावी पाठशाला से जोड़ कर जागरूकता पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।

जिलाधिकारी ने कहा कि चुनावी पाठशाला के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के साथ ही जो युवा मतदाता 01 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जिन मतदान केंद्रों में मतदान का प्रतिशत कम रहा हो वहां पर विशेष ध्यान देकर मतदान प्रतिशत बढ़ाया जाये।