सुल्तानपुर-नहर के माइनर पर चल रहे स्कूल को सिचाई विभाग खंड 16 ने दिए जांच के आदेश,के.डी न्यूज़ पर चली थी प्रमुखता से खबर।

0 576

- Advertisement -

कूरेभार विकास क्षेत्र के अयोध्या रोड़ पर स्थिति पुरखीपुर चौराहे पर माइनर के बगल संचालित किया जा रहा राज पब्लिक स्कूल का है मामला।

सूत्रों के हवाले से खबर- जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा बड़ी कार्यवाही करने की आ रही है जानकारी।

- Advertisement -

सुल्तानपुर-  जिला बेसिक शिक्षा विभाग से मान्यताप्राप्त नौनिहालों का (कक्षा एक से आठ तक) स्कूल ठीक माईनर पर संचालित किया जा रहा है। के.डी न्यूज़ ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस खबर को संज्ञान लेते हुए नहर विभाग खंड 16 के अधिशासी अभियंता शरद कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विभाग के धर्मेंद्र सिंह व राजस्व मजिस्ट्रेट को जांच के आदेश दिए है।

इस बात की जानकारी अधिशासी अभियंता शरद कुमार ने दी।

दरअसल यह मामला कूरेभार विकास क्षेत्र के अयोध्या रोड़ पर स्थिति पुरखीपुर चौराहे पर माइनर के बगल संचालित किया जा रहा राज पब्लिक स्कूल का है जहां पर माइनर की पटरी को कब्जा कर स्कूल के भवन का निर्माण कर स्कूल में शिक्षा के लिए गए नौनिहालों को माईनर के बगल बैठा कर गाहेबगाहे पठन पाठन का कार्य किया जाता है।अभी यह भी सवाल बना है कि यह स्कूल क्या मान्यता प्राप्त है या नही यह तो बेसिक विभाग को तय करना हैं। बताते चलें कि पहले भी इस स्कूल का विवादों से रहा है नाता, कुछ वर्ष पूर्व छत का छज्जा टूटने से ऊपर से कुछ बच्चे नहर में गिरे थे और कई बच्चे गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे जिसको किसी तरीके से मैनेज कर लिया गया था। सवाल यह भी नही है ,सवाल यह है कि माइनर के बगल व बारिश के मौसम के साथ बाउंड्री वाल के ना बने होने के चलते साथ ही स्कूल के दरवाजे हमेसा माइनर की तरफ खुले रहते हैं जिसके चले कभी भी नौनिहालों के साथ कोई भी हादसा हो सकता है, इसका जिम्मेदार आखिर कौन होगा।क्या बेसिक विभाग इसकी जिम्मेदारी लेगा या सिचाई विभाग खंड 16 लेगा या हादसे के बाद एक दूसरे पर सिर्फ दोषारोपण कर हुए मामले को प्रबंधन तंत्र द्वारा मैनेज करवाकर इति श्री कर लिया जाएगा।

*सुल्तानपुर- हजारों किसानों का रेलवे विभाग द्वारा रास्ता बंद करने का मामला*

सुल्तानपुर- हजारों किसानों का रेलवे विभाग द्वारा रास्ता बंद करने का मामला