सुल्तानपुर- आवास के सर्वेक्षण पर पात्रों और अपात्रों का नाम गांव में सार्वजनिक स्थल पर वॉल राइटिंग के जरिए जाएगा लिखा -सीडीओ अंकुर कौशिक।

अगर पात्र छूटा या अपात्र चयनित हुआ तो सत्यापन करने वाले अफसर की इसकी पूरी जिम्मेदारी होगी।के.डी न्यूज़ संवाददाता से बातचीत के दौरान सीडीओ अंकुर कौशिक ने दी जानकारी।

0 607

- Advertisement -

अगर पात्र छूटा या अपात्र चयनित हुआ तो सत्यापन करने वाले अफसर की इसकी पूरी जिम्मेदारी होगी।के.डी न्यूज़ संवाददाता से बातचीत के दौरान सीडीओ अंकुर कौशिक ने दी जानकारी।

- Advertisement -

सुल्तानपुर-प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास प्लस सर्वे 2024 का कार्यक्रम आ चुका है। नए निर्देशों के अनुसार सचिव और बीडीओ की जिम्मेदारी बढ़ गई है।इस बात की जानकारी जनपद के तेजतर्रार आईएएस सीडीओ अंकुर कौशिक द्वारा एक भेंटवार्ता के दौरान के.डी न्यूज़ को दी।

Oplus_131072

सीडीओ ने बताया कि नए निर्देशों के क्रम में सचिव और बीडीओ की जिम्मेदारी बहुत बढ़ गई है। अपात्रों को आवास न मिले और कोई पात्र न छूट जाए, इसके लिए अब ग्राम पंचायत स्तर पर दो रजिस्टर रखे जाएंगे, जिस पर हर
तरह की गतिविधि दर्ज होगी। पात्रों का फोटोयुक्त पहचान पत्र मुख्यालय पर भी होगा। आए आवेदनों का सत्यापन हर हाल में तीन दिन के भीतर करना होगा।
डायनमिक अधिकारी अंकुर कौशिक ने बताया कि किन बातों का ध्यान रखना होगा। सीडीओ ने कहा कि पंचायत सचिव हर गांव में एक रजिस्टर रखेंगे। इस रजिस्टर को प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण लाभार्थी चयन-2024 रजिस्टर कहा जाएगा। खंड विकास अधिकारी की जिम्मेदारी होगी कि वो इस रजिस्टर का अवलोकन करें। श्री कौशिक ने कहा कि बीडीओ ब्लॉक मुख्यालय पर सभी ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सचिव के साथ बैठक करेंगे, आवास के सर्वेक्षण व नए मानक के बारे में जानकारी देंगे। पात्रों और अपात्रों का नाम गांव में सार्वजनिक स्थल पर वॉल राइटिंग के जरिए लिखा जाएगा। अगर पात्र छूटा या अपात्र चयनित हुआ तो सत्यापन करने वाले अफसर की इसकी पूरी जिम्मेदारी होगी।के.डी न्यूज़ संवाददाता से बातचीत खत्म करते हुए सीडीओ ने बताया कि इस सूचना (आवास प्लस सत्यापन) पर बीडीओ की जिम्मेदारी होगी कि वो थर्ड पार्टी सत्यापन कर तीन दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट दें।

*मंगेश एनकाउंटर पर बोले मंत्री संजय निषाद। अखिलेश सरकार में मेरे भाई का हुआ एनकाउंटर,पुलिस बनी थी भक्षक।*

मंगेश एनकाउंटर पर बोले मंत्री संजय निषाद। अखिलेश सरकार में मेरे भाई का हुआ एनकाउंटर,पुलिस बनी थी भक्षक।

*सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।*

*#मंगेशएनकाउंटर पर बोले #मंत्रीसंजयनिषाद, #अखिलेश सरकार में मेरे भाई का किया था #एनकाउंटर, #302 का था मैं #मुल्जिम*