सुल्तानपुर शहर के ठठेरीबाजार में दिनदहाड़े हथियार बंद पांच नकाबपोश बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप में बोला धावा, अखिलेश ने कहा ,बेख़ौफ़ लूट दर्शाती है कि भाजपा राज में किसका अमृतकाल चल रहा है।

बेख़ौफ़ लूट दर्शाती है कि भाजपा राज में किसका अमृतकाल चल रहा है। भाजपा आपसी लड़ाई में इतनी उलझ गयी है कि शासन-प्रशासन बस नेम प्लेट पर लिखे पदनाम तक ही सीमित हो गई-अखिलेश

0 499

- Advertisement -

सुल्तानपुर शहर के चौक क्षेत्र में ठठेरीबाजार में दिनदहाड़े हथियार बंद नकाबपोश पांच बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप में धावा बोल दिया। असलहे के जोर पर बदमाशों ने सराफा व्यापारी और पुत्र को बंधक बनाकर तिजोरी व काउंटर में रखा लाखों का आभूषण लूट लिए। लूटे गए आभूषण को बैग में भरकर बदमाश फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी घटनास्थल पर पहुंचे। वारदात के खुलासे के लिए छह टीमें गठित की गई हैं। वारदात से शहर में सनसनी फैल गई है।

- Advertisement -

*सुल्तानपुर बीच शहर में हुई बेख़ौफ़ लूट दर्शाती है कि भाजपा में किसका अमृत काल चल रहा है, आपसी लड़ाई में इतनी उलझी, बस नेम प्लेट पर लिखे पदनाम तक ही सीमित हो गई-अखिलेश यादव।*

गौरतलब हो कि शहर के ठठेरीबाजार चौक निवासी भरत सोनी की सराफा की दुकान है। ऊपर उनका परिवार रहता है जबकि नीचे सराफा की दुकान है। रोजाना की तरह वह बुधवार सुबह अपनी दुकान पर पुत्र अतुल के साथ बैठे थे। दोपहर करीब 12:30 बजे के करीब अचानक से उनकी दुकान में नकाबपोश हथियारबंद पांच बदमाश पहुंचे। इससे पहले कि भरत कुछ समझ पाते एक बदमाश ने असलहे के जोर पर उन्हें रोक दिया। अन्य बदमाश बैग लेकर सीधे तिजोरी के पास पहुंचे। तिजोरी खोलकर उसमें रखे सोने, चांदी का सारा आभूषण बदमाशों ने बैग में भर लिया। बगल काउंटर में सजाए हुए सारे आभूषण भी बदमाशों ने एक-एक करके उठा लिए। वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए।

बताया जा रहा है कि लाखों के आभूषण बदमाशों ने लूट लिए। बदमाशों के जाते ही सराफा व्यापारी ने शोर मचाया तो बड़ी संख्या में आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित व्यापारी भरत सोनी से बातचीत की। एसपी ने बताया कि अभी सराफा व्यापारी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है। घटना के खुलासे के लिए छह टीमों का गठन किया गया है। पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग भी लगे हैं।

सीसीटीवी फुटेज भी वायरल
चौक ठठेरीबाजार में हुई सनसनीखेज वारदात की सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। फुटेज में एक के बाद एक करके पांच बदमाश दुकान में दाखिल होते हैं। असलहे के जोर पर सराफा व्यापारी व उनके पुत्र को एक ही स्थान पर बंधक बना लेते हैं। सभी बदमाश बहुत आसानी से तिजोरी व काउंटर में रखे जेवरात लेकर फरार हो जाते हैं।
मामले की जानकारी लगते ही आईजी नगर कोतवाली में बैठकर मातहत अधिकारियों से घटना की पूरी जानकारी ली और वह चौक स्थित गोपाल सराफ व्यवसाई के यहां मामले की पड़ताल के लिए निकल गए हैं।इधर नाराज सर्राफ व्यवसायियों ने विरोध में दुकानें बन्द कर दी हैं।फिलहाल लूटेरों ने चौक के हृदयस्थली में घुसकर लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को सीधी चुनौती दे डाली है।

वही सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर में दिनदहाड़े हुई डकैती पर भाजपा सरकार को घेरा। अपने एक्स एकाउंट से लिखा कि सुल्तानपुर के भीड़ भाड़ वाले इलाक़े चौक घंटाघर में दिनदहाड़े सुनार की दुकान पर हथियार के बल पर डकैती में 5 करोड़ रूपये की बेख़ौफ़ लूट दर्शाती है कि भाजपा राज में किसका अमृतकाल चल रहा है। भाजपा आपसी लड़ाई में इतनी उलझ गयी है कि शासन-प्रशासन बस नेम प्लेट पर लिखे पदनाम तक ही सीमित हो गया है।भाजपा राज ‘भ्रष्टाचार-अपराध’ की जुगलबंदी बनकर रह गया है।
वही इस घटना पर सभी व्यापारी संगठन की तरफ से घोर निंदा की गई है। वही संगठनो का कहना है कि अगर इस घटना का तत्काल खुलासा करने, पूरा का पूरा माल बरामद करने तथा वास्तविक मुलजिम पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा जी से बात किया। यदि शीघ्र खुलासा न हुआ तो बैठक करके आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। इस घटना से व्यापारियों में भारी आक्रोश है इसलिए इस घटना का खुलासा एवं माल बरामद होने तक संगठन पीड़ित व्यापारी की लड़ाई लड़ेगा।