जिले की सभी ग्राम पंचायतों से अब निखरेगी खेल प्रतिभायें, सभी सुविधाओं से लैस होंगे खेल मैदान, डीएम जसजीत कौर ने दी जानकारी।

15 अगस्त तक 150सौ खेल मैदान बन कर लोकार्पण के लिए तैयार रहेंगे।

0 323

- Advertisement -

सुलतानपुर । सुपर कॉप जिलाधिकारी जसजीत कौर के निर्देशन में जिले की सभी ग्राम पंचायतों में खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए सभी सुविधाओं से लैस खेलकूद के लिए मैदान बनाए जाएंगे । इसके लिए डीएम जसजीत कौर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि अपनी-अपनी तहसीलों की ग्राम पंचायतों में खेल के मैदान बनाने के लिए प्राथमिकता पर जमीन उपलब्ध करा लें और यह काम कई ब्लाकों में शुरू भी हो गया है। इस बात की जानकारी जिलाधिकारी जसजीत कौर ने एक भेंटवार्ता के दौरान के.डी न्यूज़ को दी,आगे उन्होंने कहा कि जनपद के सभी ग्राम पंचायतों में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस खेल मैदान का टॉरगेट दिया है जिससे प्रत्येक गांव में एक खेल का मैदान जरूर होना चाहिए जिससे बच्चे खेल सके और गांव में एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां बड़े बुजुर्ग वॉक करना चाहे ऐसी जगह सुरक्षित जरूर होनी चाहिए।इसके लिए संबंधित एसडीएम को निर्देशित कर दिया गया है खेल मैदान के लिए लैंड सुरक्षित करें और विकास विभाग का सहयोग लेकर खेल मैदान के रूप में विकसित करे।

- Advertisement -

https://youtu
*जनपद के गांवो में खेल मैदान की तैयारियां युद्धस्तर शुरू,डीएम ने के.डी न्यूज़ से मुलाकात के दौरान दी जानकारी।*

जिलाधिकारी ने आगे बताया कि पिछले सप्ताह हमने समीक्षा बैठक की थी यहां14 ब्लॉक है उन सब को हमने खेल मैदान बनाने का टार्गेट दिया है,लगभग150 खेल मैदान हम लोगों ने टार्गेट किया है और 15 अगस्त तक यह काम पूरा करायेंगे और उनका जो लोकार्पण का प्रोग्राम है उसको भी करायेंगे।
सभी खेल मैदानों में हमारे यहां ट्रैक होगा चेंजिंग रूम होगा,सेड होगा पीने का पानी होगा बैठने के लिए बेंचेज होगी और लाइट की व्यवस्था होगी
अगर धनराशि पर्याप्त होगी तो पूरी बाउंड्रीवाल बनाई जाएगी अगर कम है तो फैसिंग जरूर करा दी जाएगी।15 अगस्त तक 150सौ खेल मैदान बन कर लोकार्पण के लिए तैयार रहेंगे।

वही सवाल पूछने पर कि कुछ खेल मैदानो पर विवाद और साथ ही अतिक्रमण है तो कैसे निपटेंगी तो उनका कहना है कि इसके लिए एसडीएम को निर्देशित किया है जहां अतिक्रमण हो उसका कब्जा हटवा दे इसके अलावा अगर खेल मैदान की जमीन छोटी है तो नवीन परती, बंजर जो हमारी सरकारी जमीन है उसमे भी खेल मैदान बनाया जा सकता है तो एक अच्छा बड़ा खेल मैदान जिसमे मिनिमम 400 मी का ट्रैक हो उसको हमलोग जरूर चिन्हित कर ले और उसको खेल मैदान में विकसित करे।