अमेठी-विकास खंड भेटुआ की ग्राम पंचायतों का सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण

0 320

- Advertisement -

*विकास खंड भेटुआ की ग्राम पंचायतों का सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण*

आज दिनांक 18 मई 2023 को सान्या छाबड़ा मुख्य विकास अधिकारी अमेठी द्वारा जनपद के विकासखंड भेटुआ की ग्राम पंचायत थौरा एवं भीमी का औचक निरीक्षण किया गया।
ग्राम पंचायत के निरीक्षण के समय ग्राम पंचायत सचिवालय खुला पाया गया जिसमें पंचायत सहायक उपस्थित थे तथा उनके द्वारा आयुष्मान योजना के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों का गोल्डन कार्ड बनाए जाने की प्रक्रिया की जा रही थी तत्समय मौके पर उपस्थित खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया कि यह कार्य अभियान के रूप में करा कर अविलंब ग्राम पंचायतों में अवशेष पात्र लाभार्थियों को योजना के तहत लाभान्वित करा कर अवगत कराएं।

- Advertisement -

इसके अतिरिक्त यह भी निर्देशित किया गया कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत लाभार्थियों को रोजगार उपलब्ध होता रहे तथा ग्राम पंचायत में आवास प्राप्त लाभार्थियों का समय-समय पर मनरेगा योजना के तहत 90 दिवस की मजदूरी उपलब्ध कराए जाने हेतु नियमानुसार मस्टरोल जारी होता रहे इसका भी विशेष ध्यान दिया जाए।
मुख्य विकास अधिकारी अमेठी द्वारा यह भी निर्देश दिए गए की ग्राम पंचायत में निर्मित सामुदायिक शौचालय की देखरेख कर रहे समूह का भुगतान भी समय-समय पर होता रहे इसका भी विशेष ध्यान दिया जाए।

*सुलतानपुर-सिरफिरे आशिक से बदला लेने के लिए अहमदाबाद में बेटे ने खरीदा तमंचा,दिया वारदात को अंजाम।

 

सुलतानपुर-सिरफिरे आशिक से बदला लेने के लिए अहमदाबाद में बेटे ने खरीदा तमंचा,दिया वारदात को अंजाम।

*अपडेट ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सबस्कराइब।*

 

 

*बदला लेने के लिए अहमदाबाद से तमंचा खरीदकर वारदात को अंजाम देने पहुँचा युवक गांव और फिर–*