अपने संसदीय क्षेत्र में दौरे के दौरान जहाँ मेनका गांधी ने बजट की तारीफ तो वही गौशालाप्रबंधन पर किया कटाक्ष,देखे रिपोर्ट।

0 202

- Advertisement -

सुल्तानपुर में केंद्रीय बजट पर बोली पशु प्रेमी सांसद मेनका गांधी, हमें और वेटरनरी कॉलेज की जरूरत, गौशाला प्रबंधन पर होना चाहिए और अनुशासन।

- Advertisement -


जहां मेनका गांधी ने बजट की तारीफ तो वही गौशालाप्रबंधन पर किया कटाक्ष।

Reporter:

Anchor : पूर्व कैबिनेट मंत्री और सुल्तानपुर सांसद मेनका संजय गांधी ने केंद्रीय बजट की तारीफ करते हुए कहा कि हमें और अधिक वेटरनरी मेडिकल कॉलेज की जरूरत है। गौशाला प्रबंधन पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि व्यवस्था तो ठीक मिल रही है लेकिन पैसा कहां आ रहा है और कहां जा रहा है। किस तरह से खर्च हो रहा है। इस पर और अधिक अनुशासन की आवश्यकता है। दावा किया कि पिछले 4 साल में मैंने अपने वादों के मुताबिक काम कर दिखाया है।

Vo : सांसद मेनका संजय गांधी मंगलवार की दोपहर लगभग 10.30 बजे जिला पंचायत सभागार पहुंची। जहां पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष आर् ए वर्मा के साथ पत्रकार वार्ता के दौरान संबोधित किया। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, पूर्व जिलाध्यक्ष करुणा शंकर द्विवेदी, उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार अग्रवाल, मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी, अरुण कुमार द्विवेदी समेत अन्य लोग मौजूद रहे। सांसद मेनका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बजट को जनता के लिए बहुत ही बेहतरीन बताया। उन्होंने कहा कि लंबे समय बाद इतना शानदार बजट आया है।

Bite : बजट के जरिए महिलाओं को ₹2 लाख रुपए की आय पर 7.5 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। वरिष्ठ नागरिकों के लिए खाते में रखी जाने वाली रकम को पूर्व केस स्लैब 4.5 लाख से बढ़ाकर ₹9 लाख रुपए निर्धारित कर दिया गया है। 2047 एनीमिया को भारत से खदेड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है माना जा रहा है कि लक्ष्य हासिल करने पर एनीमिया महिलाओं को प्रभावित नहीं करेगा। इस देश में हर साल 3300 चिकित्सा के क्षेत्र में ग्रेजुएट निकलते हैं । इस की कमी की भरपाई के लिए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की गई है। हमें वेटरनरी कॉलेज की बहुत ही सख्त जरूरत है और पिछले 4 साल से मैं प्रयास कर रही हूं कि सुल्तानपुर में भी एक बेटनरी कॉलेज स्थापित हो जाए। गौशालाओं के लिए बजट तो आ जाता है लेकिन वह कहां जाता है और किस तरह इस्तेमाल किया जाता है। इस पर अनुशासन की जरूरत है। देश स्तर पर तो नहीं लेकिन सुल्तानपुर में गौशाला है कि बहुत ही खराब स्थिति है कादीपुर में मैंने इसकी हकीकत देखी है। मैं जैसे ही सुल्तानपुर आती हूं दो मुख्य चीजों पर फोकस करती हूं । बाधमंडी कब बेहतरीन ढंग से शुरू होगी। मैंने जिला पंचायत पर फोकस किया है कि सब संसाधन मिलने के बाद उन्होंने इस पर काम क्यों नहीं शुरू किया। चारों विधायक और मैं मुख्यमंत्री योगी से मिलकर चीनी मिल स्थापन और बेहतर संचालन के लिए बजट की मांग कर चुकी हूं।
मेनका संजय गांधी सुल्तानपुर सांसद एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री

सुलतानपुर-किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष धान खरीद के लेकर हुए मुखर,गड़बड़ झाले पर बोला हमला

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


सुलतानपुर-किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष धान खरीद को लेकर गड़बड़ झाले पर बोला हमला।