सुल्तानपुर- इसौली गांव में मनाई गई रविदास जयंती।

0 104

- Advertisement -

संत समाज के लिए हैं प्रेणा–
विधायक ताहिर खान

सुल्तानपुर–बल्दीराय तहसील क्षेत्र के इसौली गांव में रविदास जयंती के अवसर पर बोलते हुए विधायक ताहिर खान ने कहा कि संत समाज के लिए प्रेणा होता है।आगे बोलते हुए कहा कि संत रविदास का जन्म माघ मास की पूर्णिमा तिथि संवत 1388 को हुआ था।
संत रविवास जी बेहद धार्मिक स्वभाव के थे। वे भक्तिकालीन संत और महान समाज सुधारक थे। संत रविदास जी ने भगवान की भक्ति में समर्पित होने के साथ अपने सामाजिक और पारिवारिक कर्त्तव्यों का भी बखूबी निर्वहन किया। इन्होंने लोगों को बिना भेदभाव के आपस में प्रेम करने की शिक्षा दी, और इसी तरह से वे भक्ति के मार्ग पर चलकर संत रविदास कहलाए। उनके उपदेशों और शिक्षाओं से आज भी समाज को मार्गदर्शन मिलता है।
कार्यक्रम में कमला यादव, विनोद पाठक,श्रीपाल पासी, रहमान सिद्दीकी सहित कई वक्ताओं ने संबोधित किया।
कार्यक्रम के आयोजक/अध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि हर वर्ष संत रविदास की जयंती बहुत ही धूमधाम से मनाई जाती है,जयंती कार्यक्रम में एक्टर संजय घायल ने भी कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम में सपा ब्लॉक अध्यक्ष बृजेश यादव,उमा कांत, राजकरण यादव,प्रदीप यादव,प्रधान जुनेद अहमद, जगन्नाथ बौद्धचार्य, भंते शीलवन्त,राम खेलावन फौजी, जगदेव,अजीत, संदीप राव भारती,रघुनाथ,भल्लू राम, राम भारत,तिलक राज बौद्ध सहित हजारों की भीड़ मौजूद थी।

- Advertisement -