सुलतानपुर-डीएम द्वारा गोद लिए विद्यालय तथा आंगनबाड़ी केन्द्र का किया गया आकस्मिक निरीक्षण।

0 97

- Advertisement -

डीएम द्वारा गोद लिए उच्च प्राथमिक विद्यालय तथा आंगनबाड़ी केन्द्र दूबेपुर का किया गया आकस्मिक निरीक्षण।

नवनिहालों का भविष्य संवारने हेतु जिलाधिकारी द्वारा लगातार गोद लिए विद्यालय का किया जा रहा है निरीक्षण।

- Advertisement -

     सुलतानपुर 03 फरवरी/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता द्वारा शुक्रवार को विकास खण्ड दूबेपुर की ग्राम पंचायत दूबेपुर में स्थित गोद लिये हुए उच्च प्राथमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा उपस्थिति पंजिका, क्लास रूम, पठन-पाठन, साफ-सफाई, फर्नीचर, रसोई आदि का जायजा लिया गया। 
    निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा बच्चों की उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया गया तथा बच्चों के शिक्षण ज्ञान को परखा गया एवं शिक्षण पद्धति की विस्तृत जानकारी दी गयी। जिलाधिकारी द्वारा स्वयं कक्षा में ब्लैकबोर्ड पर भारत का मानचित्र बनाकर भौगोलिक अध्यायन कराया गया। उन्होंने विद्यालय की साफ-सफाई को भी देखा तथा नियमित साफ-सफाई कराने के निर्देश दिये।

तत्पश्चात ग्राम पंचायत दूबेपुर में आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्र पर 02 बच्चियों का वजन कराया गया, जिसमें पायल 05 वर्ष, वजन 13 कि0ग्रा0 तथा इशी आयु 03 वर्ष, वजन 11.4 कि0ग्रा0 रहा, जो कि मानक के अनुरूप पाया गया। जिलाधिकारी द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकत्री को बच्चों के वजन खानपान, उचित देखभाल हेतु निर्देशित किया गया।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

बागेश्वर बाबा ने कहा ऐसे लोगो की इलाज के लिए खोल रहे हैं कैंसर का हॉस्पिटल, अब इनको तय करना है इंजेक्शन से ठीक होंगे या….देखे पूरी रिपोर्ट, सिर्फ के. डी न्यूज़ यूपी पर।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


बागेश्वर बाबा ने कहा ऐसे लोगो की इलाज के लिए खोल रहे हैं कैंसर का हॉस्पिटल, अब इनको तय करना है इंजेक्शन से ठीक होंगे या…