KD NEWS LIVE

160 साल पहले बना गोपालदास पुल बहुत जल्द इतिहास के पन्नों में होगा दर्ज, फोरलेन पुल का होने वाला है निर्माण-सन्तोषमणि त्रिपाठी (PWD)

0 133

160 साल पहले बना गोपालदास पुल बहुत जल्द इतिहास के पन्नों में होगा दर्ज, फोरलेन पुल का होने वाला है निर्माण-सन्तोषमणि त्रिपाठी

गोपालदास पुल तोड़कर जल्द बनेगा फोरलेन पुल, जाम से मिलेगी राहत।

सन 1863 में बनें गोपालदास पुल को तोड़कर 16 मीटर चौड़ा नया फोरलेन पुल का कराया जाएगा निर्माण।

अंग्रेजों के शाशन काल के इंजीनियर एफसी मार्शल द्वारा 1863 में बनाया गया था पुल  (गोपालदास पुल )।


160 साल पहले बना गोपालदास पुल बहुत जल्द इतिहास के पन्नों में होगा दर्ज,फोरलेन पुल का होनेवाला है निर्माण-संतोष मणि त्रिपाठी।

सुलतानपुर । जिले में सबसे व्यस्ततम जगह शहर के बीचोबीच विकास भवन के बगल प्रयागराज-अयोध्या मार्ग पर इंजीनियर एफसी मार्शल द्वारा 1863 में बनाया गया पुल  (गोपालदास पुल ) बहुत जल्द इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा । करीब 160 सालों से जिले की रीढ़ बना यह पुल जर्जर हालत में है , हालांकि अभी भी यह पुल मजबूती की मिशाल माना जाता है । 160 साल पहले बने इस पुल को तोड़कर अब 16 मीटर चौड़े नए पुल का निर्माण कार्य बहुत जल्द शुरू हो जाएगा । यह जानकारी प्रांतीय खण्ड लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सन्तोषमणि त्रिपाठी ने के. डी न्यूज़ यूपी को दी ।
  जिले के हर रोज करीब 50 हजार से ज्यादा फर्राटा भरने वाले मुसाफिरों को जल्द जाम से राहत मिलेगी। वजह अब विकास भवन के पास सन 1863 में बनें गोपालदास पुल को तोड़कर 16 मीटर चौड़ा नया फोरलेन पुल का निर्माण कराया जाएगा। निर्माण कराने वाले लोकनिर्माण विभाग प्रांतीय खण्ड के इंजीनियर सन्तोषमणि त्रिपाठी के साथ इंजीनियरों की टीम गोपालदास पुल पर पहुंचकर अवलोकन कर कार्य योजना को अमलीजामा पहनाने में जुट गई है । इसके अलावा भी लोकनिर्माण विभाग प्रांतीय खण्ड शहर के लखनऊ नाका के नजदीक सुलतानपुर-लखनऊ मार्ग पर स्वतंत्रता संग्राम के पहले से बना गभड़िया पुल को तोड़कर नए। पुल का निर्माण कार्य करा रहा है ।
इस संबंध में लोकनिर्माण विभाग प्रांतीय खण्ड के अधिशासी अभियंता सन्तोषमणि त्रिपाठी ने बताया कि गोपालदास पुल को तोड़कर उसकी जगह फोरलेन पुल बनेगा। इसका प्रस्ताव बनाकर शासन के पास भेजा गया है। इसी महीने पुल बनाने के लिए मंजूरी मिलने के साथ ही बजट भी मिलने की संभावना है और पुल का निर्माण कार्य बहुत जल्द शुरू करा दिया जाएगा ।

सड़क सुरक्षा कार्यक्रम में ढाई हजार बच्चों ने भारत माता के जयकारें के साथ सड़क सुरक्षा की ली शपथ।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर सड़क सुरक्षा कार्यक्रम का हुआ आयोजन।

Leave a Reply

%d bloggers like this: