अमेठी-डीएम,सीडीओ के आदेश क्रम में संगोष्ठी एवं भाषण प्रतियोगिता हुई आयोजित।

0 128

- Advertisement -

प्रेस विज्ञप्ति

जिला अघिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी के आदेश के क्रम में
आज दिनांक को 12 जनवरी 2023 को नेहरू युवा केंद्र अमेठी और राष्ट्रीय सेवा योजना आर आर पीजी कॉलेज अमेठी के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय परिसर स्थित राजर्षि सभागार में स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन पर संगोष्ठी एवं भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई । भाषण प्रतिभागियों स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन पर आधारित रहा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विकास अधिकारी तेजभान सिंह ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने सभी धर्मों का आधार गीता को माना है। अनेक ग्रंथों के अध्ययन के बाद उत्पन्न उनके अन्दर के संशय को उनके गुरु स्वामी रामकृष्ण परमहंस ने दूर किया। उनके जीवन दर्शन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य प्रो पी के श्रीवास्तव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने कहा कि शरीर स्वस्थ है तो मन भी स्वस्थ रहेगा। नेहरू युवा केंद्र की उपनिदेशक डॉ आराधना राज ने सभी अतिथियों का स्वागत सम्मान करते हुए नेहरू युवा केंद्र की ओर से आयोजित युवा सप्ताह के कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संग्रामपुर मैं राष्ट्रीय लोक गीत सभी विकास खंडों में निबंध प्रतियोगिता और भादर में खेलकूद प्रतियोगिता के साथ किया जाएगा। 18 जनवरी को संग्रामपुर विकासखंड में बुनियादी कौशल शिक्षा पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। अमेठी विकासखंड में एनवाईवी विवेक मिश्रा, सुमित्रा देवी के संयोजन में राष्ट्रीय युवा सप्ताह का समापन एवं पुरस्कार वितरण भी किया जाएगा। हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ सुरेन्द्र प्रताप यादव ने कहा कि भारतीय साहित्य को स्वामी विवेकानंद ने नई दिशा दी।
समाजशास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ धनंजय सिंह ने कहा कि युवा ही देश का विधाता होता है। स्वामी विवेकानंद का कहना था कि भारतीय दर्शन के बीना विश्व अनाथ हो जाएगा।
आयोजित भाषण प्रतियोगिता में निर्णायकों ने धर्मेंद्र कुमार को प्रथम, सिंपल तिवारी को द्वितीय और शक्ति वर्धन सिंह को तृतीय घोषित किया है। कार्यक्रम का संचालन डा सुधीर सिंह ने किया।
इस अवसर पर डॉ रामसुंदर यादव, डॉ लाजो‌ पांडेय, डॉ पवन कुमार पांडेय, एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी मनीषा सिंह, डॉ आशा गुप्ता , डॉ देवेन्द्र मिश्रा, डॉ अजय कुमार सिंह, डॉ संतोष कुमार सिंह, वरिष्ठ लेखाकार शिव शंकर यादव एनवाईवी सीमा यादव, आकाश, रमेश कुमार आज मौजूद रहे।

- Advertisement -

शातिर अपराधियों की दुस्साहसी वारदात का हुआ खुलासा,दिनदहाड़े हुई बंधन बैंक कर्मी की लूट का कूरेभार पुलिस को मिली बड़ी सफलता,देखे स्थानीय स्तर पर किसकी संलिप्तता से हुई थी बड़ी वारदात।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल को सब्सक्राइब करें।


दिनदहाड़े हुई बंधन बैंक कर्मी की लूट का हुआ खुलासा,हो रही थी पहले से रेकी, कूरेभार पुलिस को मिली बड़ी सफलता।