सीडीओ सान्या छाबड़ा ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद कई ग्राम पंचायतों का किया ताबड़तोड़ निरीक्षण।

0 217

- Advertisement -

सीडीओ ने विकासखंड अमेठी की ग्राम पंचायतों का ताबड़तोड़ किया निरीक्षण

 गो संरक्षण केंद्र में गंदगी देख सीडीओ ने बीडीओ को लगाई फटकार

- Advertisement -

सुल्तानपुर/अमेठी-। अमेठी जिले की मुख्य विकास अधिकारी  सान्या छाबड़ा की अध्यक्षता में तहसील अमेठी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ । इस दौरान सीडीओ सान्या छाबड़ा ने जिम्मेदारों को प्राप्त शिकायतों का ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण कराने हेतु मौके पर ही निर्देश दिए । तहसील दिवस के बाद मुख्य विकास अधिकारी सान्या छाबड़ा द्वारा विकासखंड अमेठी की ग्राम पंचायत परसावां एवं बेनीपुर का औचक निरीक्षण किया गया ।
       

     

मुख्य विकास अधिकारी सान्या छाबड़ा ग्राम पंचायत परसावां में संचालित अस्थाई गोवंश संरक्षण केंद्र पहुंच कर निरीक्षण किया गया । सीडीओ के  निरीक्षण के समय  गोवंश संरक्षण केंद्र पर कुल 37 गोवंश संरक्षित पाए गए । पर्याप्त मात्रा में भूसा पाया गया एवं गोवंशों के लिए हरे चारे की बुवाई भी की गई मिली । इसके अलावा केंद्र पर दो केयरटेकर कार्यरत हैं । जिनके माह नवंबर तक के पारिश्रमिक का भुगतान किया जा चुका है । शीतकाल से बचाव हेतु चारों ओर पल्ली लगाई गई है । गोवंशों के पेयजल की व्यवस्था ठीक पाई गई । लेकिन सीडीओ सान्या छाबड़ा के निरीक्षण के समय गो संरक्षण केंद्र पर गंदगी मिलने पर उनका पारा चढ़ गया और उन्होंने वहां मौजूद बीडीओ अमेठी को फटकार लगाते हुए साफ – सफाई की व्यवस्था  अविलंब कराकर एंटी लारवा की दवा का छिड़काव कराने और टीन शेड के ऊपर कोहरा और ओस से बचाव के लिए गोवंशों के अधिक सुरक्षा हेतु सरपत या धान का पुआल भी रखवाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि गोवंशों को भूसा एवं हरा चारा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होता रहे, इसका विशेष ध्यान दिया जाए ।
उन्होंने कहा कि समय – समय पर पशु चिकित्सा अधिकारी गोवंश संरक्षण केंद्र का निरीक्षण करते रहें एवं अस्वस्थ गोवंश का तत्काल ही इलाज प्रारंभ कर दिया जाए इसका भी विशेष ध्यान दिया जाए।
              इसके बाद सीडीओ सान्या छाबड़ा एफएसटीपी प्रोजेक्ट देखने पहुंची ,जो देश में सभी ग्रामीण क्षेत्रों में से जनपद अमेठी के ग्रामीण क्षेत्रों में पहला और उत्तर प्रदेश में तीसरा है जो जनपद के विकासखंड अमेठी की ग्राम पंचायत बेनीपुर में निर्मित है । इस प्लांट की उपचार क्षमता 3 लीटर प्रतिदिन की है ,जो 1.92 एकड़ अथवा 7700 स्क्वायर मीटर मे निर्मित है । इस परियोजना से ग्राम पंचायत की अगल-बगल की 11 ग्राम पंचायत एवं नगर पंचायत को लाभ मिल रहा है एवं प्लांट निर्माण की कुल लागत रुपैया 80 लाख है।

स्थानीय पुलिस पर पीड़िता ने ज्यादती का लगाया आरोप, एसपी सोमेन बर्मा ने कहा कि शिकायत पर होगी जांच।,आखिर क्या है मामला,देखे पूरी रिपोर्ट।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


स्थानीय पुलिस पर ज्यादती करने का पीड़िता ने लगाया आरोप,एसपी ने कहा शिकायत की होगी जांच।