“प्रशासन चला अब गांव की ओर”,कार्यक्रम में गांवो में लगा चौपाल,बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने सुनी गांवो की समस्यायें,देखे रिपोर्ट।

0 186

- Advertisement -

योगी सरकार की मंशानुरूप अब प्रशासन गांव की ओर चल दिया है ,इसी कड़ी में योगी सरकार के फरमान पर पूरे प्रदेश में एक कार्यक्रम सुशासन सप्ताह, प्रशासन चला गांव की ओर किया जा रहा है जहां अभी तक गांव की जनता अपनी शिकायतों को लेकर प्रशासन की तरफ जाती थी अब सरकार की मंशा है कि इस बार प्रशासन गांव की तरफ जाय और गांवो में हो रही समस्याओं का निराकरण करे।गौरतलब हो कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को लेकर योगी सरकार 19 से 25 दिसम्बर तक सुशासन सप्ताह मना रही हैं ।

- Advertisement -


योगी सरकार के फरमान जारी होते ही “प्रशासन चला अब गांव की ओर” देखे रिपोर्ट।

उसी क्रम में सुल्तानपुर जनपद के कूरेभार विकास क्षेत्र के कटका खानपुर और कूरेभार कस्बे में सुशासन सप्ताह का बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र द्वारा आयोजन किया गया।

योगी सरकार द्वारा शुरू हुए सुशासन सप्ताह कार्यक्रम के अंर्तगत शनिवार को कूरेभार ब्लॉक के अनर्गत लगभग 11 बजे कटकाखानपुर गांव में बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने चौपाल लगाई।बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने लोगों को सरकार की योजनाओं से अवगत कराते हुए लोगों की समस्यांए सुनी और साथ मे बैठे संबंधित विभागों को गांव की समस्या को नोट कराया और शिकायतों को जल्द निस्तारण करने का आश्वाशन भी दिया।इस दौरान एडीओ पंचायत समाजकल्याण हरिवंश सिंह,ग्राम पंचायत अधिकारी प्रियंका सिंह,ग्राम प्रधान,प्रधान प्रतिनिधि मिंटू सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे ।
सुशाशन सप्ताह का वहा से समापन होने के बाद बीडीओ कूरेभार ग्राम पंचायत भवन पहुँचे जहां पर सुशासन सप्ताह में आई हुई जनता की समस्याएं सुनी।।इस दौरान बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने ग्रामीणों को सरकार द्वारा चल रही तमाम योजनाओं की जानकारी दी,ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर समाधान करवाने की बात कही।इस मौके पर एडीओ समाज कल्याण अधिकारी हरिवंश सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी सुरेंद्र कुमार, ग्राम प्रधान गीता देवी, प्रधानप्रतिनिधि सुरेश कसौधन,जेई राजेश श्रीवास्तव,लेखपाल सुरेश गुप्ता,कोटेदार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद है।

वही मीडिया के सवालों के जबाब में बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने बताया कि सरकार की मंशानुरूप हर शुक्रवार को दो गांवो में चौपाल अनिवार्य रूप से लगाई जाएगी और जनता की शिकायतें सुनी जायेगी, जनता की आवश्यकताएं गांव कैसे विकास करे, जनता के सुझाव और जो उनके दायित्व हैं इसके बारे में जागरूक किया जाएगा, साथ ही सभी विभागों के लोग साथ ही रहते हैं और समस्या का समाधान करते हैं। और साथ ही सबसे बड़ी बात यह कि जनता को जागरूक किया गया कि योजनाओं का वह कैसे लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

सुल्तानपुर-सरकार की मंशानुरूप एक्शन में हैं पुलिस, शिकायतों पर टीम है गठित,जल्द होगा निस्तारण, थाना समाधान दिवस पर एसओ कूरेभार ने कही दो टूक बातें।

के.डी न्यूज़ यूपी की सनसनीखेज ख़बरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें।


कूरेभार थाना समाधान दिवस में एसओ प्रवीन कुमार ने कहा आ रही शिकायतों पर टीम गठन कर जल्द कर दिया जाएगा निस्तारण।