अयोध्या-तारुन में 120 जोड़ो का मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह संपन्न हुआ।

0 109

- Advertisement -

तारुन में 120 जोड़ो का मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह संपन्न हुआ।

राजेश मिश्र

- Advertisement -

अयोध्या ब्लॉकपरिसर में लगाए गए भव्य पांडाल में बुधवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। पांडाल में एक साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच 120 जोड़े एक-दूसरे के जीवन भर के लिए परिणय सूत्र में बंध गए। विधानपरिषद सदस्य डॉ हरिओम पाण्डेय व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि फयाराम वर्मा, बीडीओ अनिशि मणि पाण्डेय व ब्लॉक अधिकारियों ने इन जोड़ों को नए जीवन में प्रवेश करने के लिए आशीर्वाद दिया। जोड़ों को गृहस्थी का समान भी दिया गया।
एमएलसी डॉ हरिओम पाण्डेय ने बर बधू को सुखमय जीवन का आशीर्वाद दिया।कहा कि हर किसी का सपना होता है कि अपनी लाडली बेटी की शादी में हैसियत से ज्‍यादा खर्च करने की मगर उन लोगों का क्‍या जिन्‍हें 2 वक्‍त की रोटी तक नसीब होती. उनके बिटिया की शादी करना मानों किसी सपने के सच होने जैसा है. यकीनन उनका यह सपना यूपी सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत इरादों से सच हो रहा है ।इस जिले में इस साल 3400 जोड़ों की शादिया तो प्रदेश में डेढ़ लाख शादियां सम्पन्न हुई ।यही नही सामूहिक विवाह की हर तरफ प्रशंसा हो रही है विदेशों में भी सामूहिक विवाह हो रहे है ।
ब्लॉक की ओर से आयोजित इस समारोह में अग्नि के सात फेरे लोने वाले जोड़ों को गृहस्थी का सामान भी भेंट किया गया। बीडीओ अनिषि मणि पाण्डेय ने बताया कि कुल 120 जोड़ों का विवाह हुआ।कार्यक्रम में , जिला पंचायत सदस्यहरिश्चंद्र निषाद, विश्व हिंदू महासंघ अयोध्या मण्डल अध्यक्ष राजकुमार पाण्डेय, भाजपा मंडल अध्यक्ष महेंद्र मिश्रा,शैलेन्द्र सिंह,आईटी प्रभारी प्रवेश मिश्रा,अल्पसंख्यक मोर्चा मण्डल अध्यक्ष मो मोबीन, तौफीक अहमद, की गरिमामयी उपस्थिति रही।कार्यक्रम को सफल बनाने में जे बीडीओ हरिशंकर मिश्रा,एडीओ पँचायत उमाशंकर सिंह समाजकल्याण मनीष कुमार वर्मा, एडीओ अमित सिंह,एडीओ सुरेश कुमार ,सचिव अंशु सिंह,अरविंद वर्मा,राम नयन यादव,शास्वत अचारी,महेंद्र वर्मा,रमा तिवारी का सहयोग रहा।कार्यक्रम में अवधी लोकगायक ओम प्रकाश निराला ,रँजीता कशिश, काजल चौधरी की टीम ने सामूहिक विवाह समारोह में अपने गीतों से समा बाध दिया।

पुलिस ने ऐसे की कुर्क की कार्यवाही कि जमीन के साथ घर पर खड़ी कीमती लक्जरी वाहन को भी उठा ले गई।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


ऐसे कुर्क की कार्यवाही की कीमती जमीन से लेकर घर पर खड़ी स्कार्पियो, बीडीआई, समेत बाइक भी उठा लिया पुलिस ने,देखे रिपोर्ट।