सुल्तानपुर जनपद में भी बन रहा है पीपे वाला पुल,दिसम्बर माह में आवागमन होगा शुरू।

0 313

- Advertisement -

जिले में बन रहा है मुरारचक गांव के कटसारी घाट पर पहला पीपा पुल,दिसम्बर में आवागमन होगा शुरू।

पुल दिसंबर माह के पहले सप्ताह में बनकर हो जाएगा तैयार और जनता के लिए दिया जाएगा खोल-आधीशासी अभियंता विजय कुमार

- Advertisement -


सुल्तानपुर जनपद में बन रहा है पीपे वाला पुल, दिसम्बर माह से हो जाएगा आवागमन शुर।

सुलतानपुर: जिले का पहला पीपा पुल गोमती नदी के कटसारी घाट पर मुरारचक गांव में बन रहा है। बेहद दुर्गम इलाके में निर्माणाधीन पुल लम्भुआ तहसील क्षेत्र को कादीपुर तहसील क्षेत्र से जोड़ने वाला पुल का निर्माण शुरु हो गया है ,और उम्मीद की जा रही है कि दिसंबर माह के पहले सप्ताह तक बनकर तैयार हो जायेगा और जनता के आवागमन के लिए खोल भी दिया जाएगा । इस पुल के निर्माण से जिले के विभिन्न हिस्सों से आने -जाने वाले लोगों के अलावा लम्भुआ तहसील क्षेत्र और कादीपुर तहसील क्षेत्र के लोग आसानी से कम समय में सुगम यात्रा कर  सकेंगे। यह पुल लोक निर्माण विभाग खण्ड-3 द्वारा बनाया जा रहा है। 
             गोमती नदी के कटसारी घाट पर बनने वाला पीपे के पुल का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर हो रहा है । इस पुल के बन जाने से मुरारचक, लच्छाचक, नूरमपट्टी, मदनपुर देवरार, धनहुआ, बड़ागांव, किन्दीपुर, पैगूपुर आदि गांवों के लोग कादीपुर-पांडेय बाबा कम दूरी में पहुंच सकेंगे। अभी तक किन्दीपुर, रजवारे रामपुर समेत इन गांवों में मौजूद लोग साथ ही थोक दुकानदार सामान के लिए लम्भुआ व चांदा बाजार जाते हैं।इस पुल के बन जाने से जहां लम्भुआ के लिए लोगों को 13 किमी दूरी तय करनी होती थी वहीं अब कादीपुर की दूरी महज छह किमी रह जाएगी। इसी तरह पांडेयबाबा धार्मिक स्थल भी स्थानीय लोगों के लिए महज सात किमी दूर ही रह जायेगा। इस पुल के निर्माण कार्य की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग खंड 3 को मिली है । लोक निर्माण विभाग खंड 3 के आधीशासी अभियंता विजय कुमार ने बताया कि गोमती नदी के कटसारी घाट पर इस पुल के निर्माण से लोगों का आवागमन सुगम हो जाएगा । यह पुल लम्भुआ तहसील क्षेत्र को कादीपुर तहसील क्षेत्र से जोड़ता है । इसके बन जाने से दोनों तहसील क्षेत्र के लोगों का समय और पैसा दोनों की बचत होगी । अधिशासी अभियंता श्री कुमार ने बताया कि गोमती नदी कटसारी के घाट पर बन रहा पीपा पुल लंभुआ तहसील के बरुआ उत्तरी संपर्क मार्ग से निकलकर कादीपुर तहसील के कटसारी गांव को जोड़ता है । गोमती नदी के कटसारी घाट पर इस पुल के निर्माण से आने जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी । उन्होंने बताया कि इस पुल के निर्माण से क्षेत्र के करीब एक लाख से अधिक लोगों को फायदा होगा ।

इंजीनियर विजय कुमार ने बताया कि पुल के निर्माण से क्षेत्र के विकास की संभावनाएं काफी बढ़ गई हैं । इस पीपे के पुल के निर्माण में ₹5 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि यह पुल दिसंबर माह के पहले सप्ताह में बनकर तैयार हो जाएगा और जनता के लिए खोल दिया जाएगा ।

गोमती नदी के किनारे बसे गांव के लोगो ने इस पुल निर्माण से बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि पुल बन जाने से समय, श्रम और रकम की बचत होगी। नदी की वजह से युवा वर्ग उस तरफ जाने से कतराते रहे।इस पुल से अब कादीपुर व पांडेयबाबा की दूरी कम हो जाएगी।वही ग्रामीणों का कहना है कि करीब 12 गांव के लोगों को खरीददारी करने के कादीपुर पहुंचना आसान हो जाएगा।और कहा कि यह क्षेत्र की बड़ी जरूरत थी, जो बहुत दिन बाद पूरी हुई है।

गौकशो के साथ पुलिस टीम की हुई मुठभेड़, दो आरोपी हुए घायल, तीन थानों की संयुक्त पुलिस टीम की कार्यवाही।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


गौकशो के साथ पुलिस टीम की हुई मुठभेड़, दो आरोपी हुए घायल, तीन थाने की संयुक्त पुलिस टीम की कार्यवाही।