मंत्री सोनम चिस्ती ट्रांसजेंडर्स के साथ पहुँची ई रिक्शा से विकास भवन,ट्रांसजेंडर्स के लिए खोली गई प्रदेश की पहली सेल।

0 405

- Advertisement -

किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष सोनम किन्नर का सुल्तानपुर जनपद में स्थित विकास भवन में ट्रांसजेंडरों के साथ ई रिक्शे से पहुचीं।जहां लोंगो में चर्चा का विषय बना रहा।

- Advertisement -


मंत्री सोनम चिस्ती ट्रांसजेंडर्स के साथ पहुँची ई रिक्शा से, विकास भवन की बैठक में लगाई फटकार?।

वही दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री सोनम किन्नर ने बैठक में ईओ श्यामेंदर मोहन चौधरी की गैरहाजिरी पर भड़कने की जानकारी प्राप्त हुई। मंत्री सोनम किन्नर ने ट्रांसजेंडरों की शिक्षा की दिशा में सार्थक प्रयास नहीं होने पर बीएसए दीपिका चतुर्वेदी को फटकार लगाए जाने की भी सूचना मिल रही हैं। वही डीएम रवीश गुप्ता ने ट्रांसजेंडरों के उत्थान और पंजीकरण के लिए हरसंभव प्रयास का आश्वासन दिया है। एसपी सोमेन वर्मा ने कहा कि नगर कोतवाली में नई ट्रांसजेंडर सेल खोली जा रही ।

बताते चलें कि जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में विकास भवन स्थित प्रेरणा सभागार में पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा, उपाध्यक्ष किन्नर कल्याण बोर्ड उ0प्र0 सोनम चिश्ती के साथ किन्नर समुदाय के मुद्दे और समस्याओं को लेकर जनपद स्तरीय समिति की बैठक आयोजित हुई। जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित कुमार सिंह द्वारा किन्नर समुदाय के व्यक्तियों के चिन्हीकरण एवं कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किये जाने के लिए समिति को अवगत कराया गया।
जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी विभाग किन्नर समुदाय के समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर करें।

उपाध्यक्ष किन्नर कल्याण बोर्ड उ0प्र0 द्वारा बैठक में सभी उपस्थित अधिकारियों का आभार प्रकट किया गया तथा जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को पुष्प गुच्छ भेंट किया गया। उपाध्यक्ष किन्नर कल्याण बोर्ड उ0प्र0 द्वारा किन्नर समुदाय के सभी मुद्दों एवं कठिनाईयों का प्राथमिकता पर निवारण कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। किन्नर कल्याण नियमावली के अन्तर्गत कोतवाली नगर सुलतानपुर में ट्रांसजेण्डर सुरक्षा सेल का गठन किया गया, जिसका शुभारम्भ उपाध्यक्ष किन्नर कल्याण बोर्ड उ0प्र0 सोनम चिश्ती के साथ जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा फीता काटकर किया गया।

शिक्षा और कुपोषण के खिलाफ चलाया जाएगा जन जागरूकता अभियान-सान्या छाबड़ा(आईएएस),रिपोर्ट-के.डी शुक्ल।

अनोखा मामला,तबादला के आठ साल बाद जब सिपाही पहुँचा एसपी ऑफिस तो सभी गए चौक,आखिर क्या थी वजह देखे रिपोर्ट।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


तबादला के आठ साल बाद सिपाही पहुँचा ज्वाइन करने तो एसपी गए चौक,आखिर क्या थी वजह देखे रिपोर्ट।