एसपी सोमेन बर्मा की बड़ी कार्यवाही,रात में गूँजी गोलीयों की तड़तड़ाहट,हुई दो थाना क्षेत्र में मुठभेड़,एक तरफ शातिर बिल्ला तो दूसरी तरफ छिनैती गैंग गिरफ्तार।

0 704

- Advertisement -

खबर जनपद सुलतानपुर से है जहां पुलिस और स्वाट टीम द्वारा मुठभेड़ में लूट के आरोपी को किया गिरफ्तार,घायल अभियुक्त के कब्जे से लूट के माल का शेष बचा रुपया तीन नाजायज देशी तमन्चा समेत कारतूस बरामद किया साथ ही घटना में प्रयुक्त अपाची मोटर साइकिल और मोबाइल फोन बरामद किया गया।
वही देर रात थाना क्षेत्र लम्भुआ में भी पुलिस और गौकशी अभियुक्तों में मुठभेड़ हुई हैं जिसमे एक अभियुक्त को गोली लगी बाकी तीन लोग गिरफ्तार कर लिए गये हैं।

- Advertisement -


एसपी सोमेन बर्मा की बड़ी कार्यवाही, हुई थाना क्षेत्र में मुठभेड़,शातिर बिल्ला और छिनैती गैंग गिरफ्तार

बताते चलें कि 11 नवंबर को BSNL रिटायर्ड कर्मी सूर्य करन पुत्र रामरतन मिश्र नि0 बालापार भखरी थाना बल्दीराय जनपद सुलतानपुर द्वारा भागवत कथा के लिये 50,000 रुपये बैंक आफ बडौदा इसौली से निकाल कर साइकिल से पारा होते हुये बल्दीराय की तरफ जा रहे थे, जिनसे रास्ते में तीन अज्ञात व्यक्ति मोटर साइकिल बिना नम्बर सवार बदमाशों ने रैकी करके 50,000 रूपये लूट लिये । जबकि इनके द्वारा बदमाशों से कहा गया कि यह पैसा भागवत कथा हेतु है, इसे न लो । तब भी दो बदमाशों ने तमंचा लगाकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया । जिस सम्बन्ध में पीड़ित की सूचना पर थाना बल्दीराय पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था और जांच चल रही थी। वही पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा के निर्देश पर बल्दीराय पुलिस टीम व स्वाट टीम द्वारा मुखविर की सम्बंधित अभियुक्तों के नरसिंह प्राथमिक विद्यालय के पास नहर रोड पर होने की सूचना मिली, जहां पहुंचने पर घटना में संलिप्त तीन अभियुक्तों जिनमें रामनयन पुत्र स्व० मनभावन सिंह नि0 गनेशपुर थाना बाबा बाजार जनपद अयोध्या 2. राजा उर्फ अनूप सिंह पुत्र नारेन्द्र प्रताप सिंह नि0 ग्राम नरहरपुर चौकिया थाना लम्भुआ सुलतानपुर 3. विकास पुत्र खुशीराम नि0 अढ़नपुर थाना मुसाफिरखाना अमेठी द्वारा पुलिस बल पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया जिससे कि पुलिस बल हताहत हो और इनकी गिरफ्तारी न कर सके। जिसमें आत्मरक्षार्थ पुलिस टीम द्वारा भी फायर करने पर अभियुक्त रामनयन एवं राजा उर्फ अनूप सिंह के पैर में गोली लगी, जिसे पुलिस द्वारा चिकित्सा के लिए अस्पताल भेजा गया व अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।
वही पुलिस की तरफ से जानकारी दी गई कि प्राथमिक पूछताछ मे यह पता चला कि अभियुक्त रामनयन जनपद अयोध्या का मूल निवासी है एवं लूट सम्बन्धित इसके ऊपर आधा दर्जन घटनायें दर्ज हैं, जिसके द्वारा यह भी बताया गया कि हिमाचल प्रदेश में एक ढ़ाबा वाले से 8.5 लाख रूपये लूट के केस में यह सजा भी काट चुका है ।
➡️ दूसरे अभियुक्त अनूप सिंह के बारे में पता चला कि इसके ऊपर भी लूट समेत कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं । यह थाना लम्भुआ से रेप की घटना में जेल गया था । बाद में जेल से बाहर आया और उसी केस के वादी को जान से मारने की नीयत से गोली मारा था । वर्तमान में यह जमानत पर मुम्बई में रहता है और घटना से कुछ दिन पहले ही कोर्ट में पेशी के लिए वापस आया है ।
➡️ तीसरे अभियुक्त विकास के कथनानुसार, यह उसके लूट का पहला अपराध था ।

*पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा द्वारा इस सहासिक कार्य के लिए उत्साहवर्धन हेतु पुलिस टीम को 25 हजार रु0 नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई।

इस पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को जानकारी दी।

वही कल दिनांक 23 नवंबर को थाना लम्भुआ क्षेत्रान्तर्गत एक वीडियो जिसमें एक पिकअप में देर रात को गौवंश को ले जाते हुये पुलिस को वीडियो उपलब्ध हुई ।
उसी क्रम में थाना लम्भुआ में मुकदमा पंजीकृत किया गया । घटना के अनावरण हेतु एसपी सोमेन बर्मा द्वारा दो टीम गठित की गई । इनके द्वारा मुखबिर की सूचना अनुसार थाना शिवगढ़ में दबिश दी गई । जिसमें चार संदिग्ध व्यक्तियों को देखा गया । पुलिस द्वारा उनको रुक जाने हेतु जब बताया गया उनके द्वारा पुलिस टीम पर असलहों से मारने के नियत से फायरिंग की गई । जिसके जवाब में पुलिस द्वारा आड़ लेते हुए आत्म-सुरक्षार्थ फायरिंग की गई । जिसमें एक अभियुक्त को गोली लगी तथा पुलिस द्वारा बाकी तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया । घायल अभियुक्त को सरकारी अस्पताल में भेजा गया । पूछताछ के दौरान यह पता चला कि घायल अभियुक्त का नाम जबीउल्ला उर्फ बिल्ला है एवं यह अभियुक्त पहले भी गो-वध अधिनियम का अभियुक्त रहा है एवं इसके पिता भी गो-वध अधिनियम तथा गैंगेस्टर एक्ट का अपराधी रहा है । शेष तीन अपराधियों के ऊपर भी मार-पीट, मादक पदार्थ सम्बन्धित तथा आयुध अधिनियम के तहत मुकदमें पंजीकृत हैं । इनका नाम क्रमशः 1.गुड्डु पुत्र सब्बीर 2.बाबू पुत्र अनवर 3. मो0 मिराज पुत्र रफिक है । आगे की विधिक कार्यवाही प्रचलित है ।

दादा थे संस्कृति के परखांड विद्वान,क्षेत्र उनको शात्री जी के नाम से था जानता, तो पोती श्रद्धा मिश्रा PCS अधिकारी बन कर जनपद का किया नाम रोशन।

सनसनीखेज खबरो के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


दादा थे संस्कृति के परखांड विद्वान, तो पोती श्रद्धा मिश्रा PCS अधिकारी बन कर किया जनपद का नाम रोशन।