मौसम ने बदला मिज़ाज, जनजीवन बुरी तरीके से हुआ अस्त व्यस्त,स्कूलों में भरा पानी,थाने में पानी निकालने के लिए लगा पम्पसेट।

0 304

- Advertisement -

सुल्तानपुर। जिले में बुधवार को सुबह से शाम तक हुई मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। तेज बारिश के चलते कई जगहों पर कच्चे मकान गिर गए। मकान व दीवार गिरने मलबे में दबकर एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई है। चार लोग घायल हुए हैं। पेड़ व तार टूटने से करीब दर्जन भर उपकेंद्र व फीडर बंद रहे। बिजली कटौती से दो लाख लोग प्रभावित हो गए हैं।

- Advertisement -


मौसम ने बदला मिज़ाज तो हुआ जनजीवन बुरी तरीके से अस्त व्यस्त, थाने में पानी निकालने के लिए लगा पम्पसेट।

शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव व हो गया है। विद्यालय समेत घरों में पानी घुस गया है।यह वीडियो जो आप सब के सामने दिख रहा है वह वीडियो विकास क्षेत्र कूरेभार के इरुला के पास स्थित प्राइमरी और जूनियर स्कूल का है ,यह दृश्य बता रहा है कि आकस्मिक बारिश से क्या भयावह स्थिति बनी है,खेत खलिहान में पानी ही पानी दिख रहा है जिधर भी देखो सिर्फ पानी ,धान की खड़ी फसल जलमग्न हो गई हैं।

मौसम के बदले रुख से बुधवार की रात भर तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। बृहस्पतिवार को सुबह से लेकर शाम तक बारिश में कुछ कमी बनी हुई है। करीब 36 घंटे से हो रही बारिश से शहर व ग्रामीण इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

इसी बारिश में कूरेभार थाने की क्या स्थिति बनी है आप भी देखे ,इस बारिश ने किसान हो या व्यापारी सभी परेशान हो गये, वही दुर्गापूजा महोत्सव के शुरू होते ही मेले की व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गई, वही शहरी व कस्बाई इलाकों में सड़कों व मोहल्लों में जलभराव हो जाने से लोग परेशान हैं। शहर के पयागीपुर चौराहा, राहुल चौराहा, पंचरास्ता, रेलवे क्रॉसिंग, निरालानगर, करौंदिया, विवेकनगर, लाल डिग्गी, दीवानी चौराहा, नवीपुर, डिहवा, विनोबापुरी समेत अधिकतर मोहल्लों के लोगों को बारिश से हुए जलभराव से आवाजाही में परेशानी हो रही है। दिन भर बारिश होने से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया। कई जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश होने से पेड़ व डाल गिर गई। इससे लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। वही बारिश से कुछ जगहो पर खरीफ की मुख्य फसल धान को फायदा हुआ है। तो कुछ स्थान पर नुकसान भी साफ देखा जा रहा है हालांकि, उड़द, मूंग, सूर्यमुखी की फसल में बारिश से नुकसान हो सकता है।

अयोध्या रामलीला के हनुमान बिंदु दारा सिंह ने दिया बयान,पीएम मोदी हैं राम तो योगी हैं हनुमान।