KD NEWS LIVE

कमल सरोवर बन रहा है जनपद का ऐतिहासिक टूरिस्ट स्पॉट,बच्चों और पर्यटकों के लिए क्या होगी सुविधाऐ, देखे सीडीओ अतुल वत्स का इंटरव्यू।

0 222

जनपद का पहला ऐतिहासिक टूरिस्ट स्पॉट कमल सरोवर में बच्चों और बड़ो के लिए क्या होगी सुविधाऐ, सीडीओ अतुल वत्स ने दी हैं जानकारी।

कमल सरोवर ऐतिहासिक घोपाप धाम के बगल में बन रहा है यहाँ पर्यटकों के लिए क्या क्या सुविधाए दी जा रही हैं इस पर जनपद के सीडीओ अतुल वत्स से जानकारी ली गई जो उन्होंने सिलसिले वार दी।


जनपद का पहला ऐतिहासिक टूरिस्ट स्पॉट कमल सरोवर में बच्चों और बड़ो के लिए क्या होगी सुविधाऐ, सीडीओ अतुल वत्स ने दी हैं जानकारी।

कमल सरोवर वह सरोवर या ताल जिसमें कमलों की बहुतायत हो। यह सोच है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की कि प्रत्येक जनपद में ऐसा कमल सरोवर हो जिसमें खिले हुए कमल के फूल हो।नमस्कार मैं कपिल देव शुक्ल, आप देख रहे हैं के. डी न्यूज़ यूपी चैनल।मोदी सरकार और योगी सरकार की ड्रीम सोच है प्रत्येक जनपद में कमल तालाब या सरोवर या ताल हो जिसमें अठखेलियां खेलते देसी-विदेशी पक्षियों की चहचहाहट का शोर। चारों ओर वन्य संपदा की हरियाली ,जो भी पर्यटक आये तो सरोवर में नौका विहार का आंनद उठा सकेंगे। अब हम आप को सुल्तानपुर जनपद लेकर चल रहे हैं जहां ऐतिहासिक धोपाप धाम जो लंभुआ में है और वही उसी के ठीक बगल बन रहे कमल सरोवर की सैर कराते हैं।

पानी से भरी लबालब झील और तालाब उसमें खिले हुए कमल के फूल। तालाब में अठखेलियां खेलते देसी-विदेशी पक्षियों की चहचहाहट का शोर। चारों ओर वन्य संपदा की हरियाली किसी का भी मन मोह ले। इलाके के लोग पूर्व विधायक देवमणि और भाजपा सरकार की इस कमल सरोवर की बड़ी उपलब्धियों में से एक गिनाते हुए विकास के इस आयाम की प्रशंसा कर रहे हैं।

दो साल पहले विधायक देवमणि द्विवेदी की निगाहों ने प्राकृतिक सौंदर्य की इन विरासतों को सहेजने का सपना देखा। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र भी इनके कार्यों को देख कर प्रशंसा कर चुके हैं। विधानसभा वासियों को सुंदर सुसज्जित हरा-भरा कमल सरोवर जल्द ही मिलने वाला है। जो क्षेत्र वासियों के लिए पर्यटन और सैर सपाटे का मुख्य आकर्षण होगा। कमल सरोवर में बाकायदा इंटरलॉकिंग कर पटरिया बनाई जा रही है।

वहां सैलानियों के लिए शेड बनाए जा रहे हैं। यही नहीं बैठने के लिए कुर्सियां लगाई जा रही है। पीने के पानी और व्यवस्था के भी इंतजाम किए जा रहे हैं। क्षेत्र के 3 तालाबों को कमल सरोवर के रूप में विकसित करने का सपना हकीकत में जल्द ही बदलने वाला है।

लम्भुआ के पूर्व विधायक देवमणि ने बड़ी योजना बना सीडीओ अतुल वत्स को पत्र लिखकर क्षेत्र के बालमपुर मीरानपुर और कैथापुर की झील और तालाब को कमल सरोवर के रूप में बदलने के लिए पत्र लिखा था। शासन और सरकार में उनकी पैरवी सफल रही आज लंभुआ विधानसभा में कमल सरोवर अपने वास्तविक रूप को पाने के लिए प्रगति मार्ग पर है।

मझुई नदी को पुरानी शक्ल देने के लिए विकास भवन में सीडीओ अतुल वत्स की अध्यक्षता में बैठक शुरू।

जनपद की अबतक की गैंगस्टर पर बड़ी कार्यवाही, बाबा की करोड़ो रूपये की अबैध संपत्ति जब्त।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूटयूब चैनल करें सब्सक्राइब।


जनपद में बाबा के ऊपर अबतक की बड़ी कार्यवाही, करोड़ो रूपये की गैंगस्टर की अबैध संपत्ति जब्त।

Leave a Reply

%d bloggers like this: