सुल्तानपुर बीएसए दीपिका चतुर्वेदी की ताबड़तोड़ कार्यवाही से शिक्षकों में मची खलबली,रोज मिल रहे गायब शिक्षकों पर हो रही हैं कार्यवाही,देखे वीडियो रिपोर्ट।

0 1,244

- Advertisement -

सुल्तानपुर जनपद की नवागत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी द्वारा महा निदेशक स्कूल शिक्षा उत्तर प्रदेश लखनऊ के आदेश के क्रम में जनपद के स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया जा रहा है। निरीक्षण के क्रम में 18 जुलाई को दूबेपुर विकास खण्ड के कई स्कूलों का निरीक्षण किया गया, जिसमे चौकने वाला मामला सामने आया ।

- Advertisement -


बीएसए दीपिका चतुर्वेदी की ताबड़तोड़ कार्यवाही से शिक्षकों में मची खलबली,रोज मिल रहे गायब शिक्षकों पर हो रही हैं कार्यवाही।

कई स्कूलों में तो तीन तीन चार चार शिक्षक गायब मिले।दूबेपुर विकास खण्ड के अंतर्गत सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे 33 शिक्षक स्कूल से अनुपस्थित मिले।जिस पर कार्यवाही करते हुए बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने सभी गायब शिक्षकों का वेतन को रोकने निर्देश जारी कर दिया ,इस बात की जानकारी लगते ही शिक्षकों में खलबली मच गई।

गौरतलब हो कि महा निदेशक स्कूल शिक्षा उत्तर प्रदेश लखनऊ के 15 जुलाई 2022 के निर्देश के अनुक्रम में सुल्तानपुर जनपद की बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने 18 तारीख से आकस्मिक निरीक्षण शुरू कर दिया।बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने बताया कि साथ मे खंड शिक्षा अधिकारियों एवं जिला समन्वयक द्वारा विकास क्षेत्र डूबेपुर के कुल अट्ठारह प्राथमिक/ उच्च प्राथमिक/ कंपोजिट विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान में शिक्षक/ शिक्षामित्र/ अनुदेशक बिना किसी पूर्व सूचना के विद्यालय में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए।इस पर कार्यवाही करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निरीक्षण के समय विद्यालय से बिना किसी पूर्व सूचना अथवा ऑनलाइन अवकाश स्वीकृति के बिना अनधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए उपरोक्त शिक्षक, शिक्षामित्र ,अनुदेशको के का वेतन/मानदेय तत्काल प्रभाव से अवरुद्ध कर दिया साथ ही जनपद से लेकर प्रदेश स्तर पर संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही किये जाने की प्रतिलिपि भेज दी।वही इतनी बड़ी कार्यवाही से जनपद के शिक्षकों में खलबली मच गई है। वही इतनी बड़ी कार्यवाही का असर यह रहा कि बीएसए दीपिका चतुर्वेदी के साथ लगी टीमो ने 19 और 20 तारीख को जब अन्य ब्लाकों के स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया तो शिक्षकों की अनुपस्थिति 33 से घट कर 4,5 की संख्या में आ गई।इस पूरे मामले पर बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी की तरफ से धर्मेश गुप्ता जिला समन्वयक MIS ने हो रहे आकस्मिक निरीक्षण की मीडिया को जानकारी दी।

शिक्षकों पर नवागत बीएसए दीपिका चतुर्वेदी की बड़ी कार्यवाही,निरीक्षण में एक ब्लॉक से 33 शिक्षक स्कूल से नदारद।

सुल्तानपुर जनपद में हिस्ट्रीशीटर की हुई हत्या में चार बदमाशों को पुलिस ने किया अरेस्ट,देखे पूरी वीडियो रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


हिस्ट्रीशीटर की हुई हत्या में चार बदमाशों को पुलिस ने किया अरेस्ट,देखे रिपोर्ट।