झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ लिख तो उठा मुकदमा,लेकिन इन धाराओं में नही हो पाएगी गिरफ्तारी,जबकि मरीज की हो चुकी हैं मौत।

0 464

- Advertisement -

सुल्तानपुर जनपद में झोलाछाप डॉक्टर ने यूट्रस का ऑपरेशन कर लेली एक महिला की जान,परिजनों ने रो रो कर लगाया आरोप

फर्श पर लिटाकर किया यूट्रस का ऑपरेशन, पुलिस के आने से पहले भागा डॉक्टर।

- Advertisement -

पुलिस ने धारा 304 में लिखा मुकदमा।जिसका मतलब है झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही की वजह से महिला की जान चली गई।

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से ऐसे झोलाछाप डॉक्टर के बचने के बने रहते है चांस।


झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ लिख तो उठा मुकदमा,लेकिन इन धाराओं में नही हो पाएगी गिरफ्तारी,जबकि मरीज की हो गई हैं मौत।

सुल्तानपुर के अखंडनगर क्षेत्र में एक झोलाछाप डॉक्टर ने क्लीनिक पर एक मरीज का यूट्रस का ऑपरेशन कर दिया। जहां अत्याधिक रक्तस्राव से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद परिवार वालों ने हंगामा किया तो आरोपी झोलाछाप क्लीनिक छोड़कर फरार हो गया है। पुलिस परिवार वालों की तहरीर पर कार्रवाई में जुट गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के दोस्तपुर थाना क्षेत्र के बिरईपुर भटपुरा के सभाजीत निषाद अपनी पत्नी उर्मिला देवी का स्वास्थ्य काफी गड़बड़ था। मुख्यालय से लंबी दूरी और पैसे की तंगी के चलते उसने अखंडनगर थाना क्षेत्र के आलापुर निवासी संदीप विश्वकर्मा पुत्र दयाशंकर विश्वकर्मा की थाना क्षेत्र के हरथुआ बभनपुर में स्थित क्लीनिक पर ले जाकर दिखाया। आरोप है कि झोलाछाप संदीप ने देखकर बताया कि उसकी यूट्रस में सूजन है।और फिर परिवार वालो की रजामंदी के बाद झोलाछाप संदीप ने इलाज शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि 22जुलाई की बीती रात जब मरीज उर्मिला की तबियत बिगड़ी तो परिवारीजन उसे लेकर फिर झोलाछाप के पास पहुंचे। आरोप है कि जहां उसने क्लीनिक के अंदर फर्श पर लिटाया और यूट्रस का गलत तरीके से ऑपरेशन कर डाला, जिससे मरीज की मौत हो गयी। मौत के बाद परिवार वालों ने हंगामा मचा दिया जिस पर ग्रामीण जमा हो गए। थोड़े ही समय में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

उधर पुलिस के आने की भनक पाकर आरोपी डॉ संदीप मौके से भाग निकला। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया है और अब शव पोस्टमार्टम में भेजा जा रहा। वही मृतका के पति ने पुलिस को लिखित तहरीर दी है। जिस पर पुलिस विधिक कार्रवाई कर रही है।
वही इस मामले पर जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने मीडिया को जानकारी दी।

इस पूरे मामले पर अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अखंड नगर का एक लेटर वायरल हुआ है जिसमे एक आदेश जारी हुआ है कि एक जांच कमेटी का गठन किया गया जिसमें डॉ विवेक कुमार प्रभारी चिकित्सा अधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लोकनाथपुर, डॉ विष्णु स्वरूप चिकित्सा अधिकारी अखंड नगर सुल्तानपुर,डॉ नेहा पटेल चिकित्सा अधिकारी अखंड नगर सुल्तानपुर, संदीप दुबे फार्मासिस्ट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लोकनाथपुर, राहुल यादव सी एच ओ उप केंद्र हारथुवा अखंड नगर को

लेटर में बताया गया कि आज दिनांक 22 जुलाई 2022 को सोशल मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम हरथुआ के अंतर्गत झोलाछाप डॉक्टर द्वारा फर्श पर लिटा कर किया बच्चेदानी का ऑपरेशन से हुई महिला की मौत के संदर्भ में मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुल्तानपुर द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में उपरोक्त पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया है उपरोक्त घटना की भौतिक स्थलीय जांच कर आख्या आज ही आज तारीख अधोहस्ताक्षरी कार्यालय में प्रस्तुत करने का आदेश जारी हुआ है।
जिस पर अधीक्षक कार्यालय द्वारा द्वारा 22 जुलाई को ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी उप जिलाधिकारी कादीपुर थाना अध्यक्ष अखंड नगर को आवश्यक कार्यवाही हेतु भेज दिया गया। वही पुलिस ने धारा 304 में अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।

वही अधिवक्ता अंकुश यादव ने बताया कि

क्या है धारा 304

आईपीसी की धारा 304 (ए) उन लोगों पर लगाई जाती है,जिनकी लापरवाही की वजह से किसी की जान जाती है। इसके तहत दो साल तक की सजा या जुर्माना या दोनों होते हैं। सड़क दुर्घटना के मामलों में किसी की मौत हो जाने पर अक्सर इस धारा का इस्तेमाल होता है।

बीडीओ द्वारा डोंगल ना लगाने को लेकर प्रधानो का प्रदर्शन, ब्लाक कर्मियों पर डीएम सीडीओ के नाम पर वसूली करने का लगाया आरोप।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


प्रधानो का प्रदर्शन, ब्लाक कर्मियों पर डीएम सीडीओ के नाम पर वसूली करने का लगाया आरोप।