काफी जद्दोजहद के बाद फ़ार्मेसी छात्र छात्राओं का शुरू हुआ एग्जाम, बैक पेपर को लेकर मामला अधर में लटका।

0 178

- Advertisement -

सुल्तानपुर के एक फार्मेसी कालेज में आखिरकार हाइकोर्ट के आदेश के बाद परीक्षा का आदेश जारी कर दिया गया है। हाइकोर्ट के आदेश के बाद फार्मेसी छात्र छात्राओं ने राहत की सांस ली है और ये सभी सेंटर पर जाकर परीक्षा दे रहे हैं। वहीं छूटी हुई परीक्षा बैक पेपर के जरिये पूरी करवाये जाने की बात सामने आ रही है।

- Advertisement -


काफी जद्दोजहद के बाद फ़ार्मेसी छात्र छात्राओं का शुरू हुआ एग्जाम, बैक पेपर को लेकर मामला अधर में लटका।

दरअसल ये मामला है कादीपुर के पड़ेला स्थित पंडित रामचरित्र मिश्रा महाविद्यालय का। इसी विद्यालय के फार्मेसी संकाय में पहली बार डिप्लोमा इन फार्मेसी का कोर्स संचालित किया जा रहा था। जहां 66 छात्र छात्राओं का प्रवेश भी ले लिया गया था। बीते 2 जून से प्राविधिक शिक्षा परिषद ने तमाम फार्मेसी कालेज में परीक्षा भी शुरू करवा दी।लेकिन कुछ अनियमितताओं के चलते इस फार्मेसी कालेज के बच्चों को न ही प्रवेश पत्र उपलब्ध करवाया गया और न ही इनकी परीक्षा ही संचालित करवाई गई। साल भर की मेहनत बेकार देख इन बच्चों ने आलाधिकारियों से गोहार लगाई और वहीं विद्यालय प्रबंध तंत्र ने हाइकोर्ट का सहारा लिया। जिसके बाद हाइकोर्ट ने फार्मेसी।काउंसिल ऑफ इंडिया को निर्देशित।किया तब जाकर प्राविधिक शिक्षा परिषद ने इन 66 बच्चों का प्रवेश पत्र जारी किया और गुरुवार से ये सभी बच्चे सैदपुर के सुलतानपुर इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी कालेज में परीक्षा दे रहे हैं। वहीं जो पेपर छूट गए है। उसे बैक पेपर के जरिये पूरा कराया जाने की बात सामने आ रही है।

बाइट- रवीश गुप्ता- जिलाधिकारी सुलतानपुर।

एसपी की नज़रों में जनपद के 180 टॉप टेन बने हैं किरकिरी,अभी तक अपराधियों की करोड़ो की संपत्ति हो चुकी है जब्त,देखे एसपी से खास मुलाकात सिर्फ के.डी न्यूज़ पर।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूटयूब चैनल करें सब्सक्राइब।


एसपी की नज़रों में जनपद के 180 टॉप टेन बने हैं किरकिरी,