कलेक्ट्रेट सभागार के समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव द्वारा विकास कार्यों को लेकर सीडीओ अतुल वत्स की की सराहना, थपथपाई पीठ।

0 337

- Advertisement -

खबर सुल्तानपुर जनपद से जहां मुख्य सचिव, उ0प्र0 शासन दुर्गा शंकर मिश्र द्वारा जनपद भ्रमण के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में गार्ड आफ ऑनर लिया गया तथा कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालयों का निरीक्षण किया गया।
विकास कार्यों औऱ अच्छे प्रजेंटेशन को लेकर सीडीओ अतुल वत्स की मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र द्वारा ने प्रशंसा की और पीठ थपथपाई।

- Advertisement -


मुख्य सचिव द्वारा विकास कार्यों को लेकर सीडीओ अतुल वत्स की की सराहना, थपथपाई पीठ,

सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कमल सरोवर का निर्माण पर्यटन के रूप में कराया जाय।

इसके बाद मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। मुख्य सचिव द्वारा जिलाधिकारी रवीश गुप्ता व मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स के साथ कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कार्यालयों यथा- जनसुविधा केन्द्र पटल, भूलेख अनुभाग सहित परिसर की साफ-सफाई, पेयजल, स्वच्छता आदि का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव, उ0प्र0 द्वारा जनसुविधा केन्द्र में जन शिकायतों के निस्तारण की प्रक्रिया आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा निर्देशित करते हुए कहा कि आने वाली जन शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाय, ताकि हम समावेशी विकास के लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। भूलेख अनुभाग निरीक्षण के दौरान भूलेखों के रख-रखाव आदि का जायजा लिया तथा सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि भूलेखों का रख-रखाव सावधानी पूर्वक किया जाना चाहिये तथा कार्यालय की साफ-सफाई कराने के निर्देश दिये। कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम व सीडीओ सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा बुकें देकर मुख्य सचिव का स्वागत किया गया। उक्त बैठक में आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत कराये गये वृक्षारोपण, गोवंश संरक्षण के तहत आश्रय स्थल का निर्माण तथा भूषा-चारा प्रबन्धन, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), संचारी रोग नियंत्रण अभियान, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, राष्ट्रीय ग्रामीण अजीविका मिशन, सृजित मानव दिवस रोजगार, मझुई नदी का जीर्णोंद्धार, अमृत सरोवर निर्माण, 11 से 17 अगस्त, 2022 तक मनाये जाने वाले ‘हर घर तिरंगा‘ कार्यक्रम सहित आदि की प्रगति समीक्षा की गयी।
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने जनपद में हो रहे विकास कार्यो और अच्छे प्रजेंटेशन के लिये मुख्य विकास अधिकारी की प्रशंसा की।

वही मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र द्वारा सखौलीकला विकास खण्ड लम्भुआ स्थित निर्माणाधीन कमल सरोवर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव द्वारा हरिशंकरी का पौधरोपण किया गया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कमल सरोवर का निर्माण पर्यटन के रूप में कराया जाय। कमल सरोवर के पास बने किड्स जोन पार्क का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि कमल सरोवर के चारों तरफ मियावाकी पद्धति से पौधरोपण कराया जाय तथा फलदार/फूलदार पौधरोपण किया जाय।
उन्होंने कहा कि कमल सरोवर का सौदर्यींकरण कराकर इसे पर्यटन के रूप में विकसित किया जाय, जिससे आस-पास के लोगों को रोजगार मिल सके। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कमल सरोवर का निर्माण गुणवत्तापूर्ण ढंग से ससमय कराना सुनिश्चित करें तथा इसका नामकरण किसी स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर किया जाय। वही आजादी की 75वीं वर्षगाठ के अवसर पर 11 से 17 अगस्त तक मनाये जाने वाले ‘हर घर तिरंगा‘ कार्यक्रम को जनांदोलन बनाने हेतु स्काउट गाइड तथा एन.सी.सी. के छात्र/छात्राओं को जागरूकता अभियान/प्रभात फेरी निकालने हेतु तिरंगा झण्डा प्रदान किया। मौके पर स्वयं सहायता समूह की सखी आरती द्वारा बनाये गये झण्डे को मुख्य सचिव द्वारा प्रतीक स्वरूप खरीदा गया।अपने सम्बोधन में कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगाठ के अवसर पर फहराये जाने वाले तिरंगे को सजोंकर रखें तथा इस अवसर को एक खास दिवस के रूप में मनायें।

क्या आप जानते हैं कि पहले जनपद में कितनी नदियाँ बहती थी,किस नदी को सीडीओ अतुल वत्स ने पुनर्जीवित करने के लिए कराया ड्रोन से सर्वे,देखे पूरी जबरदस्त स्टोरी सिर्फ के.डी न्यूज़ यूपी पर।