महाराष्ट्र सरकार में भाजपा के कितने होंगे मंत्री,एकनाथ शिंदे का कितना होगा दम, गृहमंत्रालय को लेकर चल रही है खींचतान, आखिर क्या होगा,देखे सिर्फ के.डी न्यूज़ यूपी चैनल पर

0 153

- Advertisement -

दोनों नेताओं ने शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

डिप्टी सीएम फडणवीस ने जोर देकर कहा कि एकनाथ शिंदे नई महाराष्ट्र सरकार के नेता हैं

- Advertisement -

शिंदे ने कहा, “एमवीए सरकार के तहत हमारे विधायकों का अस्तित्व खतरे में आ गया था. तब हम बोल नहीं सकते थे इसलिए हमने कदम उठाया


महाराष्ट्र सरकार में भाजपा के कितने होंगे मंत्री, गृहमंत्रालय को लेकर चल रही है खींचतान, आखिर क्या होगा,।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आजकल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की यात्रा पर हैं, उनके साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी हैं. दोनों नेताओं ने शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. फिर शनिवार को महाराष्ट्र के दोनों मंत्रियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और शाम में पीएम मोदी से मुलाकात की. मुख्यमंत्री बनने के बाद शिंदे की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की यह पहली यात्रा है।
इस बीच, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को शिंदे और फडणवीस के साथ कैबिनेट विस्तार और बीजेपी और शिवसेना के बीच कैबिनेट के विस्तार को विभाजित करने के फार्मूले पर बैठक की.करीब 40 मिनट तक चली यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी में नड्डा के आवास पर हुई. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने शुरुआती बातचीत में शिंदे गुट को 11 मंत्री पदों की पेशकश की है और सुझाव दिया है कि 29 मंत्री भाजपा से होंगे.

आगामी 12 या 13 जुलाई को पहले चरण में 13 विधायक मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं,

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 12 या 13 जुलाई को पहले चरण में 13 विधायक मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं, जिसमें 8 मंत्री बीजेपी और 5 मंत्री शिंदे गुट के हो सकते हैं. 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद मंत्रियों का शपथ समारोह होने की संभावना है. अमित शाह ने इस बार नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल करने की बात कही है।

बता दें कि शिवसेना का एकनाथ शिंदे धड़ा गृह विभाग को मुख्यमंत्री के पास रखने के पक्ष में है. हालांकि इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

शिंदे और फडणवीस ने नए मंत्रिमंडल के गठन सहित राज्य से जुड़े मामलों पर चर्चा की

सूत्रों ने कहा कि शाह के साथ बैठक चार घंटे तक चली और महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात पर भी चर्चा हुई. शाह के साथ बैठक के दौरान शिंदे और फडणवीस ने नए मंत्रिमंडल के गठन सहित राज्य से जुड़े मामलों पर चर्चा की. इसके बाद एकनाथ शिंदे ने उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा,”हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और अगला चुनाव भी जीतेगी।
प्रेस को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा महाराष्ट्र में एक मजबूत सरकार है. हमारे पास 164 विधायक हैं जबकि विपक्ष के पास 99 हैं. मेरी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और हम अगला चुना भी जीतेंगे.” उन्होंने आगे कहा कि महा विकास अघाड़ी शासन के दौरान शिवसेना के विधायकों का अस्तित्व खतरे में था और इसलिए उन्होंने गठबंधन के खिलाफ विद्रोह किया.

शिंदे ने कहा, “एमवीए सरकार के तहत हमारे विधायकों का अस्तित्व खतरे में आ गया था.

शिंदे ने कहा, “एमवीए सरकार के तहत हमारे विधायकों का अस्तित्व खतरे में आ गया था. तब हम बोल नहीं सकते थे इसलिए हमने कदम उठाया. यह केवल भाजपा और शिवसेना का प्राकृतिक गठबंधन है जो महाराष्ट्र को आगे ले जा सकता है।

एकनाथ शिंदे हमारे नेता और सीएम हैं. हम उनके अधीन काम करेंगे-डिप्टी सीएम फडणवीस

वही डिप्टी सीएम फडणवीस ने जोर देकर कहा कि एकनाथ शिंदे नई महाराष्ट्र सरकार के नेता हैं.”मेरी पार्टी ने मुझे पहले मुख्यमंत्री बनाया था. अब पार्टी की जरूरत के अनुसार, हमने पार्टी के फैसले का पालन किया है. एकनाथ शिंदे हमारे नेता और सीएम हैं. हम उनके अधीन काम करेंगे. अन्याय पूर्ववत किया गया था और हमारा प्राकृतिक गठबंधन था पुनर्जीवित हो गया।

महाराष्ट्र सरकार में भाजपा के कितने होंगे मंत्री,एकनाथ शिंदे का कितना होगा दम, गृहमंत्रालय को लेकर चल रही है खींचतान, आखिर क्या होगा,देखे सिर्फ के.डी न्यूज़ यूपी चैनल पर।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


महाराष्ट्र सरकार में भाजपा के कितने होंगे मंत्री, गृहमंत्रालय को लेकर चल रही है खींचतान, आखिर क्या होगा,।

जब एक ही ठेके पट्टे के लिए प्रमुख दो चहेतों में हो गई सिर फुटव्वल, देखे फिर हुआ क्या।

https://t.co/BU3ILqwHis

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूटयूब चैनल को करें सब्सक्राइब।

https://t.co/b8yQ8sJs88


*जब एक ही ठेके पट्टे के लिए प्रमुख दो चहेतों में हो गई सिर फुटव्वल