सीडीओ अतुल वत्स(आईएएस) ने जनपद में अमृत सरोवर की दी अपडेट जानकारी, देखे सैकड़ों के ऊपर तालाबो की बन गई हैं स्टीमेट।

0 415

- Advertisement -

खबर सुल्तानपुर जनपद से है जहां केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत लोगों को जल का महत्व समझाने और उसे संरक्षित करने के लिए प्रदेश सरकार ने अमृत सरोवर योजना शुरू की गई है।इस योजना के तहत प्रत्येक जिले में सन 2022 में हर पंचायतों में तालाबों को सौंदर्यीकरण कर अमृत सरोवर के रूप में पहचान दिलानी है। इनमें तालाब बनाने के साथ ही पुराने तालाबों को संवारा जाना है।

- Advertisement -


जनपद में 285 अमृत सरोवर का हुआ चयन,क्या है अपडेट रिपोर्ट,सुने सीडीओ अतुल वत्स की जुबानी।


इसी क्रम में जनपद में युद्ध स्तर पर अमृत सरोवर योजना पर कार्य चल रहा है जिसमे अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत आगामी 15 अगस्त 2022 तक गांव में नए तालाबों का चिह्नीकरण कर तथा पूर्व के तालाबों को चिन्हित कर उनका सौंदर्यीकरण कराया जाना है ।सौंदर्यीकरण के लिए तालाबों की खुदाई करना,चारो तरफ बैरिकेटिंग करना,चारों तरफ छाया के लिए पेड़ पौधे लगवाने की योजना है। तालाबों में जल भरवाना जिससे इस भीषण गर्मी में पशु पक्षियों के साथ साथ जानवरों को भी राहत मिलेगी।जल की पर्याप्त व्यवस्था करवा कर तालाब का सौंदर्यीकरण अमृत योजना के तहत कराया जायेगा । इस पूरे मामले पर जनपद के तेजतर्रार मुख्य विकास अधिकारी आईएएस अतुल वत्स सुल्तानपुर द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में 285 अमृत सरोवर का चयन कर लिया गया है।जो आबादी के नज़दीक और एक एकड़ में बन रहे हैं और जो उसमे व्यवस्था दी जा रही है वह तालाब के चारो तरफ इंटरलॉकिंग और सुबह शाम टहलने योग कर सके और साथ ही साथ झंडा रोहण भी हो सके। जनपद में 220 तालाबो का स्टीमेट बन कर तैयार है और 75 पर काम चल रहा है एक साल का समय दिया गया था लेकिन जिन तालाबो पर शाशन से विशेष ध्यान दिये जा रहे वह 75 अमृतसरोवर को हम 15 अगस्त के पहले तैयार कर दिए जाएंगे।

आखिर क्यों नगरपालिका विवादों से बना के रखता है नाता,जिला उद्योग और नगरपालिका हुआ आमने सामने,डीएम ने किया हस्तक्षेप, क्या है पूरा मामला, देखे रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


आखिर क्यों आये दिन विवादों में खड़ा दिखाई देता है नगरपालिका, डीएम का आदेश भी हो जाता है बेमानी, देखे जबरदस्त स्टोरी सिर्फ के.डी न्यूज़ यूपी पर।