सुल्तानपुर-बहुप्रतीक्षित जिला अस्पताल का आखिर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने किया निरीक्षण, क्या मिली खामियां क्या दिया नसीहत देखे।

0 381

- Advertisement -

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. डीके त्रिपाठी ने डिप्टी सीएम से बिरसिंहपुर स्थित सौ बेड के अस्पताल का संचालन किए जाने व चिकित्सकों की कमी करने का आग्रह किया। उन्होंने जल्द ही अस्पताल के संचालन का आश्वासन दिया। कहा कि चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है, जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

- Advertisement -


बहुप्रतीक्षित जिला अस्पताल का डिप्टी सीएम ने किया निरीक्षण, क्या मिली खामियां ,क्या दिया नसीहत देखे रिपोर्ट।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के चर्चित डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। करीब साढ़े चार बजे वे अमहट चौराहे के पास पहुंचे तो चालक को जिला अस्पताल की तरफ चलने का इशारा कर दिया। दस मिनट में आपातकालीन कक्ष में पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग को जानकारी होते ही खलबली मच गई। परिसर में गंदगी को देख डिप्टी सीएम भड़क गए। सीएमएस डा. सुरेश चंद्र कौशल को सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वहीं, बेटी का इलाज कराने आए लोहरामऊ निवासी दुर्गेश से उन्होंने पूछा की इलाज सही से हो रहा है की नहीं। इस पर जवाब मिला की कोई दिक्कत यहां नहीं है।

गौरतलब हो कि जब से डिप्टी सीएम ब्रिजेश पाठक बने हैं प्रदेश में चर्चा में है ,उनके प्रदेश भर में सरकारी अस्पतालों के औचक निरीक्षण से जनपद में लोगो द्वारा आश लगाई जा रही थी कि कभी भी आकस्मिक निरीक्षण में डिप्टी सीएम पहुँच सकते है।इसी कड़ी में सुलतानपुर जनपद में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक गुरुवार की शाम अचानक जिला अस्पताल आ धमके। निरीक्षण कर मरीजों व तीमारदारों से स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। इसके बाद जन औषधि केंद्र पर पहुंच गए। संचालक संजय दुबे से दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। सवाल किया की क्या चिकित्सकों द्वारा बाहर की दवाएं लिखी जाती हैं। इसपर उनका जवाब था कि इस बीच कुछ सुधार हुआ है।

उप मुख्यमंत्री ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में रखे रजिस्टरों का अवलोकन किया। मौजूद कर्मचारियों से पूछा की सीएमएस आते हैं की नहीं, सभी जवाब था की आते हैं। शौचालय के पास गंदगी देख सफाई के लिए निर्देशित किया। साथ ही कहा कि दवाओं की कमी न होने पाए, इसके लिए एक सप्ताह पूर्व ही डिमांड भेज दें। विशेष परिस्थिति में ही मरीजों को रेफर करें।

जिला अस्पताल में बंद पड़े बिजली उपकेंद्र को चालू कराने के लिए डिप्टी सीएम ने ऊर्जा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से भी बात की। आखिर में उन्होंने कहा कि कमियों का पता लगाने के लिए अभी निरीक्षण किया जा रहा है। आवश्यक चीजों की आपूर्ति कर सरकारी अस्पतालों को प्राइवेट अस्पताल की तर्ज पर तैयार किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. डीके त्रिपाठी ने डिप्टी सीएम से बिरसिंहपुर स्थित सौ बेड के अस्पताल का संचालन किए जाने व चिकित्सकों की कमी करने का आग्रह किया। उन्होंने जल्द ही अस्पताल के संचालन का आश्वासन दिया। कहा कि चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है, जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

मानब ना हम चाकलेट पर जीजा जी, आर्केस्ट्रा गाने पर नेता ने ऐसी चलाई गोली,सब मान तो गए लेकिन नेता जी पड़ गए मुश्किल में,देखे वायरल वीडियो।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


वायरल वीडियो-मानब ना हम चाकलेट पर जीजा जी गाने पर नेता ने ऐसी चलाई गोली,सब मान तो गए लेकिन नेता जी पड़ गए मुश्किल में,