इसौली विधायक मो. ताहिर खान ने सदन में उठाए सुल्तानपुर जनपद के प्रमुख मुद्दे।

0 333

- Advertisement -

इसौली विधायक मो. ताहिर खान की तरफ से सदन में उठाए गए प्रमुख मुद्दे

: सुल्तानपुर जिले के इसौली विधानसभा क्षेत्र में 17 गांव अति कुपोषण की चपेट में है, इन गांवों को कुपोषण से मुक्त करने के लिए विशेष प्रबंध योगी सरकार की तरफ से किए जाएं।

- Advertisement -

: सेना का भर्ती कोटा बहाल करते हुए यूपी में युवकों की भर्ती की पुरानी स्थिति को फिर से लागू किया जाए।

: सुल्तानपुर का अलीगंज कुड़वार रोड और अमेठी जिले का मुसाफिरखाना देवरा रोड अत्यंत जर्जर और हादसों को आमंत्रित करने वाला है ,इसकी तत्काल मरम्मत कराई जाए।

: कादीपुर विधायक राजेश गौतम की ओर इशारा करते हुए विधायक मोहम्मद ताहिर बोले, अंबेडकरनगर में मेडिकल कॉलेज होने के बावजूद न्यूरोलॉजी के एक भी चिकित्सक नहीं यह बेहद शर्मनाक है।

: बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए 11 लाख रिक्त पड़े पदों पर भर्ती शुरू किया जाए।

: इसौली विधानसभा क्षेत्र के कुड़वार में दो और बल्दीराय में तीन सब-स्टेशन बनवाते हुए पुराने तारों को बदलने का कार्यक्रम चलाया जाए। तार अति जर्जर होने से विधानसभा क्षेत्र में बिजली सप्लाई समुचित नहीं हो पा रही है।

[26/05, 15:13] K D Shukla: ब्रेकिंग
लंभुआ सुल्तानपुर
बीती रात बारात में घराती व बारातियों में मामूली विवाद को लेकर जमकर हुई मारपीट। मारपीट में दोनों पक्ष से कई लोग घायल। घराती पक्ष के लोगों ने कई गाड़ियों का तोड़ा शीशा। बारात में लाइट लगाने वालों के साथ भी की मारपीट। लाइट का काम देख रहे संजय कुमार पुत्र गिरधारी निवासी अतरसन थाना कोहड़ौर ने घराती पक्ष के उमेश वर्मा, अजय वर्मा, मनीष वर्मा, राहुल वर्मा आदि लोगों के खिलाफ मारपीट कर मोबाइल छीनने का लगा रहा आरोप। तहरीर लेकर थाने का काट रहा चक्कर। रात में सूचना पर पहुंची थी पुलिस। पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़कर थाने में बैठाया। लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के कैथापुर गांव का मामला।
[ पुलिस महकमे में फेरबदल

सुल्तानपुर : नगर कोतवाली के पयागीपुर चौकी इंचार्ज उपेंद्र प्रताप सिंह बनाए गए स्वाट टीम प्रभारी। प्रतापगंज चौकी प्रभारी सुरेश कुमार को मिला नगर कोतवाली के पयागीपुर चौकी का प्रभार। जेल चौकी के प्रभारी प्रवीण कुमार मिश्रा बनाए गए चौकी प्रभारी प्रतापगंज थाना कोतवाली देहात। एसपी डॉ विपिन मिश्रा ने किया फेरबदल।

[दिल्ली-बसपा के कद्दावर नेता और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे नकुल दुबे कांग्रेस में शामिल हुए।


[ योगी के बजट में अयोध्या को दी गई तरजीह।