आखिर क्यों बीडीओ दिब्या सिंह और डॉ अमित वर्मा को करनी पड़ी अपील,क्या है पूरा माज़रा,देखे पूरी वीडियो रिपोर्ट।

0 810

- Advertisement -

बेसहारा गौवंशीय पशुओं के रखरखाव के लिए शासन की योजना पर चलाए जा रहे पशु आश्रय स्थल और कान्हा गौशालाओं में चारा दान करने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से लेकर प्रत्येक जनपद के जिला प्रशासन ने समाज से आगे आने की अपील की है। इसके लिए दानवीरों को सम्मानित करने की योजना भी तैयार की गई है।

- Advertisement -


आखिर क्यों बीडीओ दिब्या सिंह और डॉ अमित वर्मा को करनी पड़ी अपील,क्या है पूरा माज़रा,देखे पूरी रिपोर्ट।

जानकारों की माने तो जिला प्रशासन पशु आश्रय स्थलों में 10 कुंटल चारा या 11 हजार रुपये का दान करने वाले लोगों के साथ क्षेत्र के ग्राम पंचायत और उसके प्रधानों को भी प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा वर्तमान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता वाली निराश्रित गोवंश सरंक्षण योजनान्तर्गत निराश्रित गोवंश जनपद में संचालित विभिन्न गोवंश आश्रय स्थलों पर वर्तमान में संरक्षित किए गया है। सीएम के आदेश पर जिला प्रशासन जनपदवासियों से अपील की गई है। इसी कड़ी में कूरेभार की खंड विकास अधिकारी दिब्या सिंह ने क्षेत्र की जनता से अपील की कि निराश्रित गोवंश के भरण-पोषण में सहयोग करते हुए अधिक से अधिक मात्रा में भूसा, हरा-चारा, चोकर, खल, आदि अपने निकटतम खंड विकास अधिकारी कार्यालय या, गोवंश आश्रय स्थल पर संपर्क कर दान में देने का कष्ट करें तथा गोवंश की सेवा कर पुण्य लाभ उठाएं।आगे बीडीओ ने अपील में कहा कि अगर गोवंश को दान में देने के लिए भूसा, हरा चारा आदि की उपलब्धता नहीं है तो लोग नगद धनराशि के रूप में भी दान कर सकते हैं। यह दान आप अपने निकटतम खंड विकास अधिकारी अथवा पशु चिकित्सा अधिकारी को देकर रसीद प्राप्त कर सकते हैं। वही कूरेभार के पशुचिकित्सा अधीक्षक अमित वर्मा ने भी दान देने के लिए अपील की।

सुल्तानपुर-जयसिंहपुर तहसील के सलीमपुर ग्रेट गाँव में राजस्व टीम ने घरौनी कार्यक्रम के तहत किया सर्वे।

वही कूरेभार के अधीक्षक अमित वर्मा का जनता को दिया सुझाव लोगों को काफीरास आने की उम्मीद है जिससे उन्होंने कहा कि किसान इस वक्त खाली पड़े खेत मे हरे चारे में चरी बो दे और गोवंश आश्रय स्थल के संचालक उसको ख़रीदे तो उसका फायदा किसानों को बहुत होगा,देखिए पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित वर्मा ने किसानों को क्या सुझाव दिया।

बन रहे थे वर्ड के रेसरल और यह क्या बन गए,वीर महान का हुआ वीडियो वायरल, शोशल मीडिया पर बटोर रहा है जबरदस्त सुर्खियां,देखे वीडियो रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


वीर महान बन रहे थे रेसरल और यह क्या बन गए, हुआ वीडियो वायरल, शोशल मीडिया पर बटोर रहा है जबरदस्त सुर्खियां।