#तमिलनाडु में #कुन्नूर के करीब #सेनाकाहेलीकॉप्टर #क्रैश,#बिपिनरावत का हुआ निधन, 13 लोगों की हुई मौत।

0 533

- Advertisement -

तमिलनाडु में कुन्नूर के करीब सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया जिसमें 13 लोगों की मौत हुई है।
रक्षा मंत्री संसद में कल इस घटना पर पूरी जानकारी देंगे।

सीडीएस जनरल बिपिन रावत का निधन, कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हुआ था हादसे का शिकार

- Advertisement -

तमिलनाडु के कुन्नूर में उनका हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार

भारतीय वायुसेना ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की पुष्टि कर दी है। हादसे में उनकी पत्नी मधुलिका रावत की भी मृत्यु हो गई। तमिलनाडु के कुन्नूर में उनका हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था। इस हेलीकॉप्टर में जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका सहित कुल 14 लोग सवार थे। सभी के पार्थिव शरीर कल शाम तक दिल्ली पहुंचाए जाएंगे।

वायुसेना ने ट्वीट कर कहा कि हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सीडीएस रावत के निधन पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट किया, तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस रावत और उनकी पत्नी व 11 अन्य अधिकारियों के निधन से बेहद दुखी हूं। उनका असमय निधन देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के दिये आदेश

इस हादसे में सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही जीवित बचे हैं। उन्हें वेलिंगटन सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे। विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान Mi-17V5 के पायलट थे जो CDS जनरल बिपिन रावत सहित 14 लोगों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वह 109 हेलीकॉप्टर यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर थे।

सीडीएस जनरल रावत वेलिंग्टन में जा रहे थे डिफेंस सर्विसेज कॉलेज

सीडीएस जनरल रावत वेलिंग्टन में डिफेंस सर्विसेज कॉलेज जा रहे थे। कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर हेलीकॉप्टर कोयंबटूर के सुलुर से वेलिंग्टन में डीएससी की ओर जा रहा था, जहां जनरल रावत, थल सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे के साथ बाद में एक कार्यक्रम में भाग लेने वाले थे।

हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से भरी थी उड़ान

जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोहरे और खराब मौसम की वजह से वायुसेना का Mi-17V5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के कारण का पता लगाने के लिए ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ के आदेश दिए गए हैं। हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी।

किसी भी वीवीआईपी दौरे में इसी विमान का उपयोग किया जाता है।

भारतीय सेना का Mi-17V5 सबसे सुरक्षित हेलीकॉप्टरों में से एक है। किसी भी वीवीआईपी दौरे में इसी विमान का उपयोग किया जाता है। यह डबल इंजन का हेलीकॉप्टर है, जिससे एक इंजन में खराबी आने पर दूसरे इंजन के सहारे सुरक्षित लैंडिंग कराई जा सके। इस हेलीकॉप्टर की तुलना चिनूक हेलीकॉप्टर से की जाती है।

#सुल्तानपुर-#राज्यपालआनंदीबेनपटेल ने #आंगनबाड़ीकेन्द्रों को गोद लेने वाले #कालेजों के #प्रबन्धकों को किया #सम्मानित।

अपडेट खबरों के लिए kdnews12 यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।


#सुल्तानपुर- #राज्यपालआनंदीबेनपटेल #आंगनबाड़ीकार्यक्रम में हुई #शामिल, सैकड़ों साल पुराने #पारिजातवृक्ष की की #परिक्रमा।