KD NEWS LIVE

कोरोनो महामारी में अब जनपद में खाइये हाईजेनिक लड्डू,युवा बैज्ञानिक की युवा सोच हुई साकार।

0 253
  • कोरोना महामारी में अब हाइजेनिक लड्डू बनाने के लिये ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नही है। लड्डू बनाने के बना बनाया मटेरियल मशीन में डालिये और लड्डू बनकर तैयार। ऐसा ही कर दिखाया है सुल्तानपुर के इस युवा ने। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत और स्वालम्बी बनने के इस संदेश को इस युवा न सिर्फ खुद अपनाया बल्कि आज उसे अपने अंजाम तक भी पहुंचा दिया है। आज इस लड्डू मशीन के उद्घाटन कार्यक्रम के तहत उसने इसका डेमो भी कर के दिखाया गया।

V/O- 1 इनसे मिलिये, ये हैं आनंद पांडेय। जिले के अखण्ड नगर ब्लाक के बरामदपुर के रहने वाले आनंद शुरू से ही बेहद क्रिएटिव माइंड है। कलान के विश्वनाथ इंटर कालेज ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले आनंद ने अमेठी के मुंशीगंज स्थित राजर्षि रणंजय इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एन्ड टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पास की है। अपने नये नये प्रोजेक्ट को लेकर ये पूर्व मुख्यमंत्री से कई बार सम्मानित हो चुके हैं। वर्तमान मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री तक इनकी सूचना भी जा चुकी है। कई तरह के प्रोजेक्ट तैयार कर चुके आनंद ने अब लड्डू सहित तमाम गोल मिठाईयां बनाने की एक अत्याधुनिक मशीन तैयार की है। जो घंटे भर में कई किलो मिठाइयां बना सकती है। आज एक कार्यक्रम के तहत अपर जिलाधिकारी उमाकांत त्रिपाठी और नागालैंड सरकार में ओएसडी रत्नेश पांडेय इनके गांव पहुंचे और मशीन का उद्घाटन किया।


इस कोरोनो महामारी में जनपद में मिलेगा हाइजेनिक लड्डू ,यह हाइजेनिक लड्डू क्या है, देखे रिपोर्ट।

बाइट- उमाकांत त्रिपाठी- अपर जिलाधिकारी सुल्तानपुर

V/O- 2 आइये पहले आप इस मशीन से लड्डू कैसे बनाया जाता है वो प्रक्रिया दिखाते हैं। सबसे पहले आप अपने सारे मेटेरियल तैयार कर लीजिए और उसके बाद इस मशीन में डाल दीजिए।मशीन आन करते ही एक निश्चित आकर और वजन में ये गोल गोल लड्डू बनकर निकलने लगेंगे। करीब दो लाख 30 हज़ार के साथ साथ 3 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान करने पर आप भी इस मशीन को ले सकते हैं। गंदगी और कोरोना महामारी के इस दौर में इस मशीन से निकले हाइजेनिक लड्डू आपकी सेहत का भी ख्याल रखेंगे।

बाइट- आनंद पांडेय-मशीन बनाने वाले इंजीनियर

देर रात युवक को मारी गोली,पहले से मृतक को मिली थी जानमाल की धमकी।

जा रही बिना नम्बर बुलेट को जब डीएम ने रुकवाया तो पता चला कि यह युवक ढूढ़ रहा है ड्रग इंस्पेक्टर को,क्या था पूरा मामला, देखे रिपोर्ट।

Leave a Reply

%d bloggers like this: