एक फर्जी शिक्षक के चक्कर मे असली अध्यापक की कई महीने से रुका वेतन, बस्ती और सुल्तानपुर जनपद से जुड़ा है मामला,देखे पूरी रिपोर्ट।

0 801

- Advertisement -

फर्जी शिक्षकों के नौकरी करने के कारनामे दिनप्रतिदिन उजागर हो रहे हैं कारनामा ऐसे की सुन कर आप दंग रह जाएंगे।
मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले का है जहां फर्जी शिक्षकों के नौकरी करने के आए दिन नए कारनामे सामने आ रहे हैं। यह मामला महराजगंज कस्बे का हैं जो चर्चा में आया है।

एक फर्जी शिक्षक के चक्कर मे असली अध्यापक की कई महीने से रुका वेतन।

- Advertisement -


वह भी एक फर्जी शिक्षक के चक्कर मे असली अध्यापक फंस गया है जिससे बेचारे असली शिक्षक का कई महीने से वेतन नहीं मिल रहा है। खुद को असली शिक्षक बताने वाले ने शिक्षक ने मामले की शिकायत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित विभाग के उच्चाधिकारियों से की है। गौरतलब हो कि
कप्तानगंज थाना क्षेत्र के ओझागंज गांव के रहने वाले शिवाकांत वर्तमान में कप्तानगंज ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय महराजगंज में सहायक अध्यापक पद पर तैनात हैं। शिवाकांत 13 फरवरी 1993 में प्राथमिक विद्यालय सर्रेया में सहायक अध्यापक पर तैनात हुए थे। उसके बाद प्राथमिक विद्यालय बलुआ में तैनाती हुए।

इस बात की जानकारी फरवरी वर्ष 2019 को आईटीआर भरते समय चला पता,कि उन्हीं के प्रमाण पत्र पर दूसरा व्यक्ति कर रहा नौकरी।


शिवाकांत ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने अपने समस्त अभिलेख बीएसए ऑफिस में जमा कर दिए थे।इस बात की जानकारी फरवरी वर्ष 2019 को आईटीआर भरते समय पता चला कि उन्हीं के प्रमाण पत्र पर दूसरा व्यक्ति जनपद सुल्तानपुर में शिक्षक के तौर पर नौकरी कर रहा है। जानकारी मिलते ही शिक्षक शिवाकांत के होश ही उड़ गए।इस बात की जानकारी मिलते ही उन्होंने मामले की शिकायत बेसिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक, निदेशक, बस्ती और सुल्तानपुर के बीएसए से करके उक्त फर्जी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग कर दी। जिस पर फर्जीवाड़ा का आरोप है,सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि वह शिक्षक अब भी सुल्तानपुर जिले के शिक्षा विभाग में तैनात है। वहीं बस्ती के कप्तानगंज क्षेत्र के शिक्षक शिवाकांत को इसी मामले को लेकर छह माह से वेतन भी नहीं मिला रहा है।

सुल्तानपुर के बीएसए से रिपोर्ट मंगाई गई है और जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस बारे में बस्ती के बीएसए जगदीश शुक्ल ने बताया हैं कि मामला संज्ञान में है। इस संबंध में जनपद सुल्तानपुर के बीएसए से रिपोर्ट मंगाई गई है और जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं सुल्तानपुर के बीएसए दीवान सिंह यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में है। शिकायत के बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ एक कमेटी बनाई गई है और शिक्षक को नोटिस भी जारी किया गया है जैसे ही कमेटी अपना जबाब देगी कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।


#रात्रीकोरोनो कर्फ्यू का जनपद में हुआ ऐलान,देखे पूरी रिपोर्ट।


जब सुल्तानपुर जनपद में पूर्वांचल क्षेत्र का सबसे ऊँचा और बड़ा तिरंगा लहराया,तब..