KD NEWS LIVE

KDNEWS/अमेठी-आर आर एस आई एम टी मे प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए हुआ ओरिएंटेशन कार्यक्रम

0 109

KDNEWS/अमेठी-आर आर एस आई एम टी मे प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए हुआ ओरिएंटेशन कार्यक्रम

चंदन दुबे की रिपोर्ट

आरआरएसआईएमटी मे प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए नए शैक्षणिक सत्र की हुई शुरुवात

आरआरएसआईएमटी मे नया सत्र प्रारम्भ

जनपद के राजर्षि रणञ्जय सिंह इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी (आरआरएसआईएमटी) मे मंगलवार एक दिसंबर को प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित हुआ।ओरिएंटेशन कार्यक्रम के साथ बीटेक और एमबीए प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए नए शैक्षणिक सत्र की शुरुवात हुई।

कार्यक्रम की शुरुवात सरस्वती वंदना से हुई और उपस्थित प्रथम वर्ष के छात्रों को संस्थान तथा इंजीनियरिंग से संबन्धित वीडियो भी दिखाया गया।ओरिएंटेशन कार्यक्रम के दौरान बीटेक और एमबीए प्रथम वर्ष के छात्रों ने दस बिन्दुओं पर आधारित नैतिक मूल्यों एवं कर्तव्यों से संबन्धित प्रतिज्ञा भी लिया।बीटेक प्रथम वर्ष के समन्वयक एवं विभागाध्यक्ष डॉ0 सुनील सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए संस्थान के नियमों के बारे मे जानकारी दिया।

एमबीए विभागाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छात्रों से कहा कि आज का समय प्रोफेशनल्स का है और वह हर क्षेत्र मे सफल हो रहे हैं। साथ ही एमबीए विभागाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने मैनेजमेंट कैरियर से संबन्धित विस्तृत जानकारी दिया।

इलेक्ट्रानिक्स विभाग कि विभागाध्यक्ष कीर्ति जैन ने कहा हमारे हर तरफ टेक्नोलाजी का प्रभाव है।मेकैनिकल विभाग के विभागाध्यक्ष निशांत श्रीवास्तव ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आपका लक्ष्य हमेशा आपको याद होना चाहिए।ईएन विभाग के प्रभारी विभागाध्यक्ष श्री अभय कात्यायन ने छात्रों को सफलता के टिप्स दिए।

संस्थान के संयुक्त निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इंजीनियरिंग वह फील्ड है जहाँ आप जो सोच सकते हैं वह कर सकते हैं।उन्होने कहा कि इस सत्र के छात्रों को पिछले सारे कीर्तिमान तोड़ कर नए कीर्तिमान स्थापित करने हैं।

संस्थान की निदेशक डॉ0 चंदारानी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 2008 से शुरू आरआरएसआईएमटी को क्वालिटी एजुकेशन और बेस्ट रिजल्ट के लिए जाना जाता है।विगत वर्षों मे संस्थान के छात्र प्रत्येक क्षेत्रों मे अपना नाम रोशन किए हैं।निदेशक डॉ0 चंदारानी ने कहा कि अभी विगत सप्ताह ही संस्थान के पुरा छात्र रहे आनंद पाण्डेय को युवा वैज्ञानिक का पुरस्कार मिला है।संस्थान के पाँच प्रोजेक्ट अपनी गुणवत्ता के चलते सीएसटी विभाग से वित्तीय सहायता प्राप्त कर चुके हैं।

संस्थान के कुलानुशासक चन्द्र शेखर सिंह ने छात्रों को संस्थान के अनुशासन से संबन्धित बातें बताईं।कार्यक्रम को रजिस्ट्रार संत मौर्य,लेखाधिकारी राजेश श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया।

ओरिएंटेशन कार्यक्रम और प्रथम वर्ष के नवीन सत्र कि शुरुवात पर सभी छात्र-छात्राओं को संस्थान के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ0 संजय सिंह तथा संस्थान कि उपाध्यक्ष व पूर्व प्राविधिक शिक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश रानी डॉ0 अमीता सिंह ने शुभकामनाएँ दिया है।

कार्यक्रम का सफल संचालन प्रियान्शु श्रीवास्तव ने किया तथा गुंजन सिंह ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: